spot_img

अमेरिका की मध्यस्थता में इजरायल-बहरीन-यूएई कर रहे थे शांति समझौते पर हस्ताक्षर, दूसरी ओर दागे जा रहे रॉकेट ?

HomeINTERNATIONALGLOBALअमेरिका की मध्यस्थता में इजरायल-बहरीन-यूएई कर रहे थे शांति समझौते पर हस्ताक्षर,...

इजराइल / सारी दुनियां में एक तरफ अमेरिका और यूएई के शांति समझौते की चर्चा है तो दूसरी ओर इजराइल पर रॉकेट गिराए जा रहे हैं बता दे कि अमेरिका की मध्यस्था में इजराइल बहरीन यूएई समझौते पर हस्ताक्षर की तैयारी चल रही है। तो ठीक उसी समय इजराइल के गजा पट्टी के अंदर रॉकेट छोड़े गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार रॉकेट हमले के दौरान दो इजराइली नागरिक घायल हो गए है। सेना से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि एक रॉकेट को इजराइल के आयरन डोम एंटी मिसाइल सिस्टम ने इंटरसेप्ट करके हवा में ही नष्ट कर दिया था. लेकिन एक रॉकेट सीमा में गिरा जिसके बाद दो इजराइली नागरिक घायल हो गए।

भैयाजी ये भी पढ़े –पूर्व पार्षद मनोज प्रजापति का निधन, विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने दी…

ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले ही अमेरिका से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मध्यस्थता में इजरायल-बहरीन-यूएई के शीर्ष नेतृत्व ने शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए. इसके लिए व्हाइट हाउस में कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें यूएई के विदेश मंत्री अब्दुल्लाह बिन जायेद अल-नहयान , बहरीन के विदेश मंत्री अब्दुल्लातिफ अल-जयानी और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू मौजूद रहे. इन नेताओं ने द्विपक्षीय शांति समझौतों पर हस्ताक्षर किए और फिर डोनाल्ड ट्रंप के साथ साझेदारी की बात रखी।