spot_img

ICC के नए चेयरमैन बने ग्रैग बारक्ले, कहा-खेल को मजबूत करना चाहता हूं

HomeSPORTSICC के नए चेयरमैन बने ग्रैग बारक्ले, कहा-खेल को मजबूत करना चाहता...

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट के निदेशक ग्रैग बारक्ले को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का नया चेयमैन बनाया गया है। अपनी नई जिम्मेदारी के बारे में बारक्ले ने कहा कि “ICC के चेयरमैन पद पर चुने जाना मेरे लिए सम्मान की बात है।”

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvsAUS : स्मिथ का दावा, रोहित और विराट के बगैर भारतीय टीम…

बारक्ले ने कहा कि “मैं अपने आईसीसी के निदेशकों का इसके लिए शुक्रिया अदा करता हूं। मुझे उम्मीद है कि हम साथ में मिलकर अच्छा काम करेंगे और इस वैश्विक महामारी से मजबूत स्थिति में बाहर निकलेंगे।”

आगे उन्होंने कहा कि कहा “मैं अपने सदस्यों के साथ साझेदारी निभाते हुए कोर मार्केट में खेल को मजबूत करना चाहता हूं। मैं अपने पद को खेल के पहरेदार के रूप में गंभीरता से लूंगा और ICC के सभी 104 सदस्यों के लिए काम करूंगा।”

ICC से पहले निभाई ये जिम्मेदारियां

ग्रैग बारक्ले मूलतः आकलैंड के रहने वाले है जिन्होंने वक़ालत की पढ़ाई की है। ग्रैग बारक्ले साल 2012 से न्यूजीलैंड क्रिकेट के निदेशक भी रह चुके है। इसके साथ ही उन्होंने विश्व कप 2015 के लिए बतौर निदेशक अपनी जिम्मेदारी भी निभाई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : चोट को लेकर बोले रोहित शर्मा, पहले से बेहतर हूँ…बीसीसीआई कर रही सुपरविज़न

बारक्ले ICC के चेयरमैन पद पर भारत के शशांक मनोहर की जगह लेंगे। जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। एनजेडसी में वह अपने पद से इस्तीफा देंगे। मनोहर के जाने के बाद इमरान ख्वाजा ने आईसीसी के अंतरिम चेयरमैन का पद संभाला था।