spot_img

अवैध शराब पकड़ने पहुंचा सरकारी दस्ता, गाड़ी जलकर हुई राख….साढ़े 6 लाख का माल ज़प्त

HomeCHHATTISGARHअवैध शराब पकड़ने पहुंचा सरकारी दस्ता, गाड़ी जलकर हुई राख....साढ़े 6 लाख...

महासमुंद। अवैध शराब की बड़ी खेप को स्टोर कर के रखने की सूचना पर कार्रवाई के लिए पहुंचें अमले की गाड़ी ही जलकर राख हो गई। शराब की खेप की टीप मिलने के बाद जब जांच पड़ताल के राजस्व, आबकारी व एसएसटी, पुलिस की संयुक्त टीम के सदस्य निरीक्षण के लिए गाड़ी छोड़कर जंगल की तरफ गए थे। लौटने पर उनकी गाड़ी में आग लगी हुई मिली, अफसरों के लौटने तक गाड़ी पूरी तरह से जल चुकी थी।

ये ख़बर भी देखें : पूर्व विधायक द्वारिकाधीश बोले, यादव समाज से माफी मांगे सीएम विष्णुदेव साय

जानकारी के मुताबिक शराब के अवैध भंडारण की सूचना पर सरायपाली अनुभाग के बलौदा थाना अंतर्गत ग्राम परसापाली पहुंची चुनावी उड़नदस्ता एसएसटी वाहन आगजनी की शिकार हो गई। टीम के सदस्य निरीक्षण के लिए गाड़ी छोड़कर जंगल में गए थे। वापस लौटने पर पाया कि गाड़ी पूरी तरह जल चुकी है। मामले की जानकारी मिलते ही बलौदा पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार बलौदा थाना क्षेत्र के पलसापाली के जंगल में अवैध शराब बनाए जाने की सूचना पर राजस्व, आबकारी व एसएसटी, पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई के लिए गई थी। अलग-अलग विभाग के तीनों वाहनों को जंगल की ओर जाने वाले मार्ग पर छोड़कर टीम के सदस्य जंगल की ओर रवाना हुए। वहीं, पुलिस की वाहन जंगल के और अंदर तक गई और साथ में चालक भी मौजूद रहा। वहां पर मौके से शराब बनाए जाने के सामानों के साथ लगभग 6 लाख 50 हजार रुपये की शराब और महुआ बरामद किया गया।

कैसे लगी आग इसकी होगी जांच

इधर टीम के सदस्य शराब बनाने के सामान और शराब को नष्ट करने में जुटे हुए थे। उधर, दूसरी ओर सड़क पर खड़ी उड़नदस्ते की गाड़ी आग से जल रही थी। कार्रवाई कर टीम के सदस्यों के वापस लौटते तक एक वाहन पूरी तरह से जल चुकी थी। जबकि दो वाहन सही सलामत पाए गए।

बलौदा थाना प्रभारी उमेश वर्मा ने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक अज्ञात है। तीन वाहनों में सिर्फ बीच मे खड़ी गाड़ी ही जली हुई मिली। ऐसा लगता है कि शॉर्ट सर्किट या गर्मी की वजह से वाहन में आग लगी है। कोई जानबूझ कर भी लगा सकता है। फिलहाल हर एंगल से जांच की जा रही है।