spot_img

लोकसभा चुनाव : कोंडागांव में मतदान हेतु EVM कमिशनिंग का काम पूरा…

HomeCHHATTISGARHBASTARलोकसभा चुनाव : कोंडागांव में मतदान हेतु EVM कमिशनिंग का काम पूरा...

कोंडागांव। लोकसभा निर्वाचन के प्रथम चरण में बस्तर लोकसभा के कोण्डागांव विधान सभा अंतर्गत आनेवाले मतदान केंद्रों में उपयोग में लाई जाने वाली EVM की कमीशनिंग का कार्य शहीद गुण्डाधुर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोण्डागांव में किया जा रहा था, जो पूर्ण हो गया।

ये ख़बर भी देखें : बस्तर और बालोद में गरजेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जन सभा…

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुणाल दुदावत के मार्गदर्शन में कमिशनिंग कार्य हेतु सेक्टर अधिकारी, मास्टर ट्रेनर, सहायकों की ड्यूटी लगाई गई थी। सीलिंग के कुल 26 महत्वपूर्ण बिंदुओं का ध्यान रखते हुए सभी EVM का चरणबद्ध ढंग तरीके से भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कमीशनिंग का कार्य किया गया है। ईवीएम कमिशनिंग में प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कमिशनिंग कार्य किया गया है।

ईवीएम की कमीशनिंग हेतु कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। ईवीएम कमीशनिंग कार्य के पश्चात प्रत्याशियों अथवा उनके प्रतिनिधियों के उपस्थिति में वीडियोग्राफी कराते हुए स्ट्रॉन्ग रूम की सीलिंग करायी गई। स्ट्रांग रूम की सुरक्षाबल अभिरक्षा में स्ट्रांग रूम की निगरानी की जा रही है।

ये ख़बर भी देखें : शराब घोटाला : 18 अप्रैल तक रिमांड में भेजे गए अनवर,…

पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही स्ट्रांग रूम एवं उसके परिसर में सीसीटीवी के माध्यम से पैनी नजर रखी जा रही है। सीसीटीवी कन्ट्रोल रूम में 24 घंटे सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। ज्ञात हो कि कमिशनिंग की गई EVM मशीनों का प्रयोग प्रथम चरण के मतदान में 19 अप्रैल को होने वाले बस्तर लोकसभा के मतदान के लिए किया जाएगा।