spot_img

Big News : पूर्व मुख्यमंत्री के क़रीबी के ठिकानों में EOW और ACB ने दी दबिश

HomeCHHATTISGARHBig News : पूर्व मुख्यमंत्री के क़रीबी के ठिकानों में EOW और...

दुर्ग। राज्‍य सरकार की जाँच एजेंसी EOW और ACB ने गुरुवार को सूबे के कारोबारियों और राजनैतिक रसूख़ रखने वालों के ठिकानों में दबिश दी है। आज तड़के सुबह दुर्ग जिले के भिलाई में दो अलग-अलग ठिकानों पर EOW और ACB की टीम पहुंची है।

ये ख़बर भी देखें : Video : महंत ने जोड़ लिए हाथ, कहा मैं मोदी के…

सूत्रों से मिली जानकरी ये दोनों ही दबिश पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का करीबीयों के यहां दी गई है। ये भी कहा जा रहा है कि EOW और ACB की टीम ने सूबे में हुए कथित कोयला घोटाला और शराब घोटाले के तर जोड़ते हुए ये दबिश दी है।

जानकारी के मुताबिक आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) और एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने आज तड़के न्‍यू खूर्सीपार और नेहरु नगर पहुंचे है। खुर्सीपार में पप्पू ढिल्लन और नेहरू नगर पूर्व निवासी विजय भाटिया के ठिकानों पर दोनों टीमों जांच पड़ताल कर रही है। बताया जा रहा है कि बसंल की लंबे समय से तलाश चल रही थी।

ये ख़बर भी देखें : रायपुर लोकसभा की जनता से बृजमोहन ने मांगे सुझाव, जारी किया…

कोयला और शराब घोटाला को लेकर छत्‍तीसगढ़ में 2 अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर भ्रष्‍टाचार के खिलाफ कार्यवाही करने वाली राज्‍य सरकार की एजेंसी एसीबी- ईओडब्‍ल्‍यू ने दर्ज किया है। इसमें पूर्ववर्ती सरकार में मंत्री आबकारी मंत्री रहे कवासी लखमा और तत्‍कालीन खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के साथ कांग्रेस के आधा दर्जन से ज्‍यादा विधायकों, अफसरों और शराब (डिस्टलरी) कारोबारी शामिल हैं।