spot_img

MASK KI DIWAR : लोगों को मिल रहा फ्री में मास्क, देखिये ख़ास

HomeNATIONALMASK KI DIWAR : लोगों को मिल रहा फ्री में मास्क, देखिये...

Bhaiyaji Special : पुरे देश में जहां एक और मास्क सेनिटीज़र के रेट आसमान छू रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पिंक सिटी के नाम से फेमस शहर फ्री में में ‘मास्क की दीवार’ (MASK KI DIWAAR) का निर्माण कर लोगो को कोरोना महामारी से बचा रही है। दरअसल जयपुर में कोरोना का ग्राफ बढ़ते अचानक बढ़ गया है। जिसे नियंत्रण में लाने के लिए जयपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी (JDA) ने यह जान कल्याण का कार्य किया है। वहीं इस ‘मास्क की दिवार'(MASK KI DIWAAR) की प्रेरणा JDA को नेकी दिवार से मिली है।

MASK KI DIWAAR
MASK KI DIWAAR

मीडिया के साथ अभियान की शुरुआत

गौरतलब है कि ‘जयपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी’ के प्रमुख सचिव भास्कर ए. सावंत ने मीडिया के साथ इस अभियान की शुरुआत की। इस दौरान लोगों को कोरोना से बचाने के लिए ‘मास्क ही वैक्सीन है’ अभियान की शुरुआत भी की। जिसमे लोगों को कोरोना से बचने के उपाय के लिए जागरूक करने का काम को अधिक महत्वता के साथ रखा जा रहा है।
भैयाजी ये भी पढ़ें –Anaconda Snake जा फंसा ड्रम में, मुर्गी को खाने की कोशिश,…

बतां दे कि ‘मास्क की दीवार’ का निर्माण JDA हेडक्वाटर के सामने ही कराया गया है। जहा 24घंटे आम लोगो के लिए मास्क उपलब्ध है। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति यहाँ से दो मास्क फ्री में ले जा सकता है। जिसमे किसी भी रसीद की अभी आवश्यकता नहीं है।

MASK KI DIWAAR
MASK KI DIWAAR

MASK KI DIWAAR पर चौबीसों घंटे मास्क उपलब्ध

‘मास्क की दीवार’ पर लोगों को 24 घंटे सूती कपड़े के मास्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इस पहल के तहत JDA 5 लाख मास्क लोगों में वितरित करने का प्लान बना रहा है। अब देखना होगा की प्रशासन की इतनी कोशिश के बावजूद क्या पिंक सिटी में कोरोना का ग्राफ निचे कबतक उतरता है। और क्या लोग इससे जागरूक होते हैं।