spot_img

बस्तर लोकसभा के व्यय प्रेक्षक पहुंचे एरला, बयानार एवं भाटपाल चेकपोस्ट, किया निरीक्षण

HomeCHHATTISGARHBASTARबस्तर लोकसभा के व्यय प्रेक्षक पहुंचे एरला, बयानार एवं भाटपाल चेकपोस्ट, किया...

 

कोंडागांव। लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए बस्तर लोकसभा के व्यय प्रेक्षक आशुतोष प्रधान ने जिले की सीमा पर लगाये गए स्थैतिक निगरानी दल के चेकपोस्टों का निरीक्षण किया। उन्होंने अंतर्राज्यीय सीमा पर बने एरला चेकपोस्ट पर पहुंच ड्यूटी में कार्यरत कर्मचारियों की उपस्थिति की जानकारी ली एवं आने जाने वाले वाहनों की सभी जानकारी पंजीबद्ध करते हुए हर गाड़ी की जांच हेतु निर्देशित किया।

उन्होंने कोण्डागांव एवं नारायणपुर जिले की सीमा पर लगाए गए स्थैतिक निगरानी दल के बयानार एवं भाटपाल चेकपोस्ट का निरीक्षण किया।जहां उन्होंने की जा रही कार्यवाहियों की जानकारी लेते हुए सभी स्थैतिक निगरानी दलों को ईएसएमएस एप्प को मोबाईल में इंस्टॉल कर की जा रही कार्यवाहियों की जानकारी त्वरित रूप से एप्प के माध्यम से अपडेट करने को कहा। इसके अतिरिक्त उन्होंने पंजियों की जांच करते हुए प्रत्येक कार्यवाही की वीडियोंग्राफी अवश्य कराने हेतु निर्देशित किया।

उन्होंने मार्ग में मर्दापाल के निकट कार्यवाही कर रही उड़नदस्ता दल से मुलाकत कर की जा रही कार्यवाही का जायजा लेते हुए दल के कर्मचारियों को अच्छे कार्य हेतु प्रोत्साहित किया। इसके साथ ही उन्होंने दल को एक ही स्थान या क्षेत्र तक सीमित न रहते हुए घुम घुम कर पूरे क्षेत्र में निगरानी करने तथा किसी भी प्राप्त शिकायत पर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार त्वरित कार्यवाही करने तथा कार्यवाही के दौरान जप्त की गयी सभी समाग्रियों की जानकारी तत्काल संबंधित अधिकारी एवं व्यय प्रेक्षक को प्रदान करने हेतु निर्देशित किया।