spot_img

मिशिगन राज्य में जो बाइडन को मिली जीत,डोनाल्ड ट्रंप को एक और झटका

HomeINTERNATIONALमिशिगन राज्य में जो बाइडन को मिली जीत,डोनाल्ड ट्रंप को एक और...

दिल्ली। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (RASTRAPATI CHUNAV) खत्म होने के बाद भी सियासी खींचतान जारी है। जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच सत्ता हस्तांतरण को लेकर तकरार जारी है। इस बीट डोनाल्ड़ ट्रंप को एक और बड़ा झटका लगा है। मिशिगन के चुनाव अधिकारियों ने राज्य में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन की जीत की घोषणा सोमवार को कर दी।

बाइडन राज्य में 1,54,000 मतों से विजयी घोषित किये गये हैं। उनकी इस विजय से राष्ट्रपति (RASTRAPATI CHUNAV) डोनाल्ड ट्रंप को तगड़ा झटका लगा है जो निर्वाचन प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते रहे हैं। बोर्ड ऑफ स्टेट कैनवासर्स ने तीन-शून्य से बाइडन को मिली विजय की पुष्टि की। इस बोर्ड में दो रिपब्लिकन एवं दो डेमोक्रेट हैं ।ट्रंप के सहयोगी एवं चुनाव में पराजित होने वाले सीनेट उम्मीदवार जॉन जेम्स ने निर्णायक मंडल से मतदान की प्रक्रिया दो सप्ताह के लिए टालने का आग्रह किया था ।

मिशिगन के गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, ‘मिशिगन के लोगों ने जनादेश दे दिया है। नव निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन ने मिशिगन राज्य में 1,54,000 मतों से विजय हासिल की है और वह 20 जनवरी को हमारे अगले राष्ट्रपति (RASTRAPATI CHUNAV) होंगे।’