spot_img

इरेडा ने बनाया नया रिकॉर्ड, अब तक का सर्वाधिक ऋण स्वीकृति और ऋण संवितरण किया

HomeINTERNATIONALBUSINESSइरेडा ने बनाया नया रिकॉर्ड, अब तक का सर्वाधिक ऋण स्वीकृति और...

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी विशिष्ट-क्षेत्र आधारित हरित वित्तीय एनबीएफसी, भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड (इरेडा) ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए अब तक का सर्वाधिक ऋण स्वीकृति और ऋण संवितरण स्तर हासिल किया है।

ये ख़बर भी देखें : आप के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी का भाजपा प्रवेश, सीएम…

कंपनी ने वित्त वर्ष के दौरान 37,354 करोड़ रुपये के ऋण स्वीकृत किये हैं और 25,089 करोड़ रुपये के ऋण वितरित किये हैं। इससे ऋण पुस्तिका में 26.71% की उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जो अब 59,650 करोड़ रुपये तक पहुँच गयी है। 31 मार्च, 2024 को समाप्त तिमाही और वर्ष के लिए कारोबार प्रदर्शन (अनंतिम), जो ऑडिट के अधीन है, इस प्रकार है:

कंपनी के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, इरेडा के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री प्रदीप कुमार दास ने कहा: “वित्त वर्ष 2023-24 के लिए इरेडा की रिकॉर्ड ऋण स्वीकृतियां और ऋण संवितरण देश में नवीकरणीय ऊर्जा क्रांति को आगे बढ़ाने के लिए हमारी अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

ये ख़बर भी देखें : बीजापुर में मारे गए 9 नक्सली, आधुनिक हथियार समेत कई सामान…

यह उपलब्धि, हमारे हितधारकों, व्यापार-साझेदारों और निवेशकों के अमूल्य समर्थन के बिना संभव नहीं हो पाती। हम भारत सरकार के नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्यों में महत्वपूर्ण योगदान देकर खुश हैं और आने वाले वर्षों में अपने प्रभाव को और बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।”