spot_img

बड़ी ख़बर : महापौर, पार्षदों संग हजारों ने किया भाजपा प्रवेश, सीएम साय ने दिलाई सदस्यता

HomeCHHATTISGARHBASTARबड़ी ख़बर : महापौर, पार्षदों संग हजारों ने किया भाजपा प्रवेश, सीएम...

 

जगदलपुर। लोकसभा चुनाव के बीच जगदलपुर में कांग्रेस को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब सूबे के तमाम दिग्गज कांग्रेसियों का जमावड़ा था। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मौजूदगी में जगदलपुर नगर निगम की महापौर सफीरा साहू, 6 पार्षदों के साथ करीबन 2500 कांग्रेस कार्यकर्ता और ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

इस शक्ति प्रदर्शन के बीच आज बस्तर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप ने अपना नामांकन दाखिल किया। इसके पहले शहर के मिशन ग्राउंड में आयोजित चुनावी सभा में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सभा को संबोधित किया। यहां सीएम साय के साथ भाजपा के तमाम दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में करीबन 2500 कार्यकर्ताओं के साथ महापौर सफीरा साहू और छह पार्षद भाजपा में शामिल हुए। इसके साथ ही 48 पार्षदों वाले निगम में भाजपा बहुमत में आ गई है। कल तक निगम में कांग्रेस के 29 और भाजपा के 19 पार्षद थे।

जगदलपुर के इतिहास में घटित में यह ऐतिहासिक घटना ऐसे समय में हुए है, जब पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भी शहर में चुनावी सभा है। जानकार बताते हैं कि कांग्रेस के भीतर गुटबाजी की वजह से बड़ी संख्या में पाला बदल हो रहा है। जगदलपुर से पहले मुख्यमंत्री साय की लोहंडीगुड़ा सभा और बस्तर विधानसभा की सभा में भी बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए थे।