spot_img

Weather Alert : छत्तीसगढ़ में आज और कल भी भारी बारिश, येलो और ऑरेंज अलर्ट ज़ारी

HomeCHHATTISGARHWeather Alert : छत्तीसगढ़ में आज और कल भी भारी बारिश, येलो...

रायपुर। देश के कई राज्यों समेत छत्तीसगढ़ में भी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट (Weather Alert) जारी किया है। ज़ारी अलर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ में 20 मार्च तक अच्छी बारिश हो सकती है। वही आज यानी 19 मार्च को भी सूबे के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना है।

भैयाजी ये भी देखें : शक्ति वाले बयान पर राहुल की सफ़ाई…बोले “वह अधर्म, भ्रष्टाचार और…

आज यानी 19 मार्च को सूबे की राजधानी रायपुर समेत बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद में गरज चमक के साथ बारिश होगी, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट ज़ारी किया है। वहीं दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम राजनांदगांव में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है, इन जिलों में भी येलो अलर्ट दिया गया है।

इसके साथ ही बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, सरगुजा, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, पेंड्रारोड, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर में बारिश को लेकर अलर्ट (Weather Alert) किया गया है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट ज़ायरी कर सावधानी बरतने के लिए निर्देश दिए गए है।

बेमौसम बारिश से गिरा तापमान

इधर मौसम में अचानक हुए इस बदलाव से किसानों की चिंता बढ़ गई है, बारिश की वज़ह खेतों में पानी भर गया है। वहीं कुछ इलाकों में ओले गिरने से फसलों को खासा नुकसान हुआ है। बेमौसम बारिश से जहां जन जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है, वहीं आमजनों के रोजमर्रा के काम भी प्रभावित हो रहे है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : भारत ने निर्वाचन आयोग ने DGP को हटाया,…

गौरतलब है कि मौसम विभाग (Weather Alert) ने कल यानी 20 मार्च को जशपुर, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर और नारायणपुर में भी अच्छी बारिश की संभावना जताई है। इधर बारिश की वजह से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है।