spot_img

बोली शहर की जनता, बढ़ रहा Corona, तो साहब…ये करो ना…

HomeCHHATTISGARHबोली शहर की जनता, बढ़ रहा Corona, तो साहब...ये करो ना...

रायपुर। देशभर समेत छत्तीसगढ़ में भी कोरोना (Corona) के मामलों में लगातार इज़ाफ़ा हो रहा है। न सिर्फ नए संक्रमित मरीज़ मिल रहे है बल्कि आहिस्ते आहिस्ते मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है।

दिल्ली में स्थिति भयावह हो चुकी है, केंद्र सरकार लॉक डाउन करने पर विचार कर रही। गुजरात में 72 घंटे का कर्फ्यू, मध्यप्रदेश में नाइट कर्फ्यू समेत अलग अलग राज्यों में फैसले लिए जा रहे है।

भैयाजी ये भी पढ़े : रायपुर के एंट्री पॉइंट पर नहीं, शहर के भीतर होगी Corona की रेंडम सैंपलिंग…

ऐसे में छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे कोरोना (Corona) के मरीज़ों की संख्या से एक बार फिर कारोबारी और मध्यमवर्गीय जनता की पेशानी पर बल पड़ रहा है। राजधानी में बीते चौबीस घंटे में 323 नए मरीज़ मिले है। 21 नवंबर को 273 नए पॉजिटिव मरीज़ मिले थे, वहीं 20 तारीख को रायपुर में 166 मिले है।

यही नहीं प्रदेश के दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर-चंपा, रायगढ़ में भी लगातार कोरोना मरीज़ों की संख्या में इज़ाफ़ा हो रहा है।

राजधानी में लगातार बढ़ रहे मरीज़ों की संख्या के बाद भी जिला प्रशासन की तरफ Community Spread रोकने कोई भी ठोस कदम नहीं उठाए गए है। सार्वजानिक पार्क, तालाब, बाजार, मंदिर जैसे सभी जगहों पर अब भी जमकर भीड़ जुट रही है। ऐसे में जरुरत है संख्या बढ़ने से पहले ही सुरक्षित कदम उठाए जाए।

Corona पर जनता ने दिए ये सुझाव

भैया जी न्यूज़ की टीम ने जान इस संबंध में कारोबारी, सामान्य जनता और यूथ से बात की तो उनकी तरफ से Corona पर कई अहम सुझाव सामने आए है। इनमे जो बातें सबसे ज़्यादा प्रभावी ढंग से कहीं गई। उनमे से कुछ बिंदुओं पर जिला स्तर पर में फैसले लिए जा सकते है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona vaccine के लिए 530 कोल्ड-चेन 80 नए प्वाइंट भी शुरू

0 सार्वजानिक पार्क बंद करना
0 कारोबार का समय संशोधित करना
0 त्योहारी बाजार को मैदानों में शिफ्ट करना
0 आयोजनों में निर्धारित संख्या पर सख्ती
0 बगैर मास्क वालों पर जुर्माना बढ़ाए
0 मास्क बगैर पकड़ने पर अस्थाई जेल
0 फिजिकल डिस्टेंस का पालन नहीं कराने वालों पर भी जुर्माना
0 गुटखे की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध
0 बेवज़ह काम घूमने / अड्डेबाज़ी पर प्रतिबंध
0 नाइट कर्फ्यू, मॉर्निंग / इवनिंग वॉक पर रोक
0 सभी देवालयों में दर्शन का समय निर्धारित करना
0 रेस्टोरेंट, होटल, ढाबों के समय में परिवर्तन