spot_img

IND vs ENG : रविचंद्रन अश्विन ने झटके पांच विकेट, इंग्लैंड पर 4–1 से दर्ज की जीत…

HomeSPORTSIND vs ENG : रविचंद्रन अश्विन ने झटके पांच विकेट, इंग्लैंड पर...

 

धर्मशाला। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की घातक गेंदबाजी से भारत ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को पांचवें और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को दूसरे सत्र में पारी और 64 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया।

भारत ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को पहली पारी में 218 रन पर समेटने के बाद 477 रन बनाकर पहली पारी में 259 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली। अपना 100वां टेस्ट खेल रहे अश्विन ने दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर इंग्लैंड को 195 रन पर समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

इंग्लैंड पर भारत (IND vs ENG) की यह बेहतरीन जीत रही है। यह भारतीय टीम के लिए अश्विन का यादगार 100वां टेस्‍ट बन गया है, जहां उन्‍होंने मैच में कुल नौ विकेट अपने नाम किए। भारत यह टेस्‍ट पारी और 64 रन से जीतने में कामयाब रहा है। इस जीत में रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतक, यशस्‍वी जायसवाल, सरफराज खान और देवदत्‍त पड़‍िक्‍कल के अर्धशतकों का भी योगदान रहा है।

भारतीय टीम ने 0-1 से पिछड़ने के बाद भी 4-1 से यह सीरीज जीत ली है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम डब्‍ल्‍यूटीसी तालिका में पहले स्‍थान पर भी पहुंच गई है। यह टेस्‍ट इस वजह से भी यादगार रहा क्‍योंकि 700 टेस्‍ट विकेट लेने वाले जेम्‍स एंडरसन तीसरे गेंदबाज और केवल पहले तेज गेंदबाज बने हैं। कुलदीप ने भी इस टेस्‍ट की पहली पारी में पांच विकेट लिए और इंग्‍लैंड की पारी को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया था।