spot_img

राजिम कुंभ में गीतासार और भजन सुनकर भक्ति में डूबे श्रद्धालु

HomeCHHATTISGARHराजिम कुंभ में गीतासार और भजन सुनकर भक्ति में डूबे श्रद्धालु

रायपुर। देश के पर्यटन नक्शे पर छाप छोड़ने वाले राजिम कल्प कुंभ शनिवार को शुरु हुआ। छत्तीसगढ़ के संस्कृति और पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने राजीव मंदिर लोचन के दर्शन करके और महानदि की आरती करके कुंभ का उद्धाटन किया। कुंभ में धर्म गुरूओं के अलावा जनप्रतिनिध मौजूद रहे।

गीतासार में श्रद्धालुओं को सुनने मिला गीता संदेश

कुंभ परिसर में गीतासार कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया था। गीतासार ड्रामा के निर्माता योगेश अग्रवाल ने बताया, कि इस ड्रामा को निर्देशक और लेखक प्रदीप गुप्ता है। गीता दर्शन ड्रामा भगवता गीता पर बना है। इसमें हमने गीतासार को ड्रामा बनाकर दो घंटे तक पेश किया। इस ड्रामा में मुख्य भूमिका जयश्री अरोडा ने निभाई है।

जय श्री अरोडा बुनिया सीरियल में लीड रोल प्ले कर चुकी है। बॉलीवुड फिल्म चक दे इंडिया में भी उन्होंने शाहरूख खान की मां का रोल अदा किया था। इसके अलावा उन्होंने 216 अलग-अगल सीरियल में काम किया है। राजिम कुंभ के बाद गीतासार की प्रस्तुति आज सिरपौर में होगी। गीतासार में भगवानों के अवतार को दिखाया गया और इसके लिए मंच का निर्माण किया गया था। आपको बता दे कि गीतासार ड्रामा निर्माण करने से पहले योगेश अग्रवाल महाराज अग्रसेन, खाटू श्याम, सत्यनारायण कथा पर भी ड्रामा बना चुके है। इन धार्मिक ड्रामा का प्रदर्शन वे देश भर में कर चुके है।

कलाकारो के प्रदर्शन की जमकर सराहना

गीतासार में मुख्य किरदार की भूमिका निभा रही जयश्री अरोडा की कुंभ स्थलों में मौजूद दर्शको ने जमकर सराहना की। उनके प्रदर्शन ने समा बांधी। इसी तरह से कृष्ण, अर्जन का किरदार निभा रहे नायको की जमकर तारीफ हुई। कृष्ण-अर्जुन का संवाद कुंभ स्थल पर चर्चा का विषय रहा। मंच में मौजूद अतिथियों ने भी कलाकारो के प्रयासों की सराहना की।

अनुराधा पौडवाल के भजनो में झूमे श्रद्धालु

कुंभ स्थल में भजन गायिका अनुराधा पौडवाल के भजनों में श्रद्धालु जमकर झूमे। भजन गायिक अनुराधा पौडवाल का भजन कार्यक्रम मुख्य अतिथियों, विशिष्ट अतिथियों और अध्यक्ष के उद्बोधन के बाद रखा गया था। भजन सुनने के लिए देर रात तक श्रद्धालु मौजूद थे। शनिवार को कुंभ का पहला दिन था, इसलिए कार्यक्रम देर से शुरु हुए। अपने उद्बोधन में मंत्री अग्रवाल ने आगे के आयोजनों में देरी ना होने की बात कार्यक्रम स्थल में मौजूद श्रद्धालुओं को बताई।

लेजर शो रहा आकर्षण का केंद्र

कुंभ स्थल पर फाउंटेन में चलता लेजर शो श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र रही। फाउंटेन में लेजर शो देखकर वहां पहुंचे श्रद्धालु जय श्रीराम के नारे लगाने लगे। फाउंटेन में लेजर शो लगभग 20-25 मिनट तक चला। लेजर शो के अलावा अयोध्या मंदिर पंडाल में भगवान राम की झाकियां भी आकर्षण का केंद्र रही।