spot_img

Child Protection : यूनिसेफ के साथ मिलकर युवा कांग्रेस करेगी काम, बनाएंगे रोड़मैप

HomeCHHATTISGARHChild Protection : यूनिसेफ के साथ मिलकर युवा कांग्रेस करेगी काम, बनाएंगे...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बाल संरक्षण (Child Protection) के लिए अब प्रदेश युवा कांग्रेस और यूनिसेफ एक साथ मिलाकर ज़मीनी स्तर पर काम करने की प्लानिंग कर रही है। इसके संबंध में युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कोको पाढ़ी ने यूनिसेफ के सेमीनार में हिस्सा लेकर उन्हें अपनी मंशा बताई है।

कोरोना महामारी के बाद बाल संरक्षण (Child Protection) की दिशा में होने वाले कामकाज़ों को लेकर युवा कांग्रेस और यूनिसेफ की एक ज्वाइंट कार्यशाला का आयोजन किया गया था।

भैयाजी ये भी पढ़े : Raipur Gang rape : नाबालिग़ से बलात्कार मामलें में आशिक़ हुआ गिरफ़्तार

छत्तीसगढ़ में यूनिसेफ के प्रमुख ने बाल अधिकार और बाल अपराध को लेकर विस्तार से अपने अनुभव साझा किए। वहीं उन्होंने बाल संरक्षण में आने वाली चुनौतियों और उसके निराकरण के लिए युवा कांग्रेस की भूमिका पर भी अपनी बात कहीं।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्णचंद (कोको) पाढ़ी ने कहा कि छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस बाल संरक्षण (Child Protection) की दिशा में कार्य करने हेतु तत्पर है, इस हेतु से जवाहर बाल मंच का गठन किया गया है। ताकि राजनीति से इतर अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन भी हम सभी कर सके।

उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के हर संभाग में बाल संरक्षण और बाल अपराध के लिए हमारा संगठन ज़मीनी स्तर पर पहले ही काम कर रहा है। अब यूनिसेफ के साथ मिलाकर इसे और भी बढ़ाने का मौका हम सभी को मिला है। इसके लिए एक बड़ी कार्ययोजना तैयार कर ज़्यादा से ज़्यादा बच्चों को संरक्षित करने का प्रयास हमारा रहेगा।

Child Protection के लिए दिए सुझाव

प्रदेश युवा कांग्रेस और यूनिसेफ के इस सेमीनार में छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रभारी संतोष गोलकुंडा, छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभारी के के शास्त्री, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल, राष्ट्रीय सचिव मिलिंद गौतम, जवाहर बाल मंच की प्रदेश अध्यक्ष कुलिशा मिश्रा, ने भी अपने विचार रखे।

भैयाजी ये भी पढ़े : कांकेर में सुरक्षाबल और नक्सल के बीच मुठभेड़, 3 माओवादी ढ़ेर

साथ ही इस दिशा में उठाए जाने वाले हर सार्थक कदम पर ज़ोर लगाने की बात कही। छत्तीसगढ़ युवा के सोशल मीडिया चेयरमैन अनूप वर्मा, प्रदेश सचिव तथागत पांडे, विवेक अग्रवाल,अभिजीत तिवारी, आशीष चंद्राकर,राहुल कर, अफजल रायपुरी, किशन आदि भी उपस्थित रहे।