spot_img

IND vs ENG : कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकार्ड

HomeSPORTSIND vs ENG : कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी...

मुंबई। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को महेंद्र सिंह धोनी का रिकार्ड तोड़ दिया। टेस्ट क्रिकेट में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाए गए दूसरे सबसे ज्यादा छक्कों के मामले में रोहित ने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया।

भैयाजी ये भी देखें : ब्रह्म भोजन के लिए ब्रह्मकुमारी बहनों के अतिथि बने मुख्यमंत्री, महंत,…

पारी का दूसरा छक्का लगाकर रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में धोनी के 78 छक्कों की संख्या को पीछे छोड़ दिया, जिससे उनके कुल छक्कों की संख्या 79 हो गई। अपने नाम 91 छक्कों के साथ, पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम टेस्ट में किसी भारतीय द्वारा सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है।

IND vs ENG के बीच खेले जा रहे टेस्ट मे रोहित ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना 11वां टेस्ट शतक जमाया। 11 चौकों और दो गगनचुंबी छक्कों वाली एक प्रभावशाली पारी के साथ, उनका शतक सिर्फ 157 गेंदों पर पूरा हुआ। रोहित की पारी विशेष रूप से सराहनीय थी क्योंकि खेल के पहले घंटे में भारत को शुरुआती झटके लगने के बाद वह मजबूती से खड़े रहे।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : राशनकार्ड नवीनीकरण की बढ़ी तारीख, 25 फरवरी तक…

IND vs ENG के तीसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और रजत पाटीदार के आउट होने से भारत की पारी पटरी से उतरने का खतरा था, लेकिन रोहित की लचीली पारी ने टीम को स्थिरता और गति प्रदान की। रोहित ने अपना 21वां अर्धशतक लगाने वाले रवींद्र जड़ेजा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी की, इससे पहले कि कप्तान 196 रन पर 131 रन बनाकर मार्क वुड का शिकार बने।