spot_img

IND vs ENG : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान चैपल बोले, भारत से मिलेगी कड़ी टक्कर

HomeSPORTSIND vs ENG : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान चैपल बोले, भारत से...

मुंबई। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारत (IND vs ENG) का समर्थन किया है, लेकिन उनका मानना है कि बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली मेहमान टीम बाकी तीन टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा एंड कंपनी को कड़ी टक्कर देगी।

भैयाजी ये भी देखें : अपकमिंग फिल्म ‘क्रैक’ की स्टोरी को लेकर एक्ट्रेस नोरा फतेही ने किया खुलासा…

इंग्लैंड ने हैदराबाद में पहला टेस्ट 28 रन से जीता, जबकि भारत ने विशाखापत्तनम में 106 रन की जीत के साथ वापसी की। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है, और (IND vs ENG) तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा।

इसके बाद भारत और इंग्लैंड दोनों 23 फरवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए रांची जाएंगे, जिसके बाद 7 मार्च को धर्मशाला में श्रृंखला का अंतिम मैच होगा। चैपल ने कहा “घरेलू टीम के रूप में भारत को ये श्रृंखला जीतनी चाहिए, लेकिन इसके लिए उन्हें एक मजबूत टीम का डट कर सामना करना पड़ेगा।”

चैपल ने एक मीडिया के लिए अपने कॉलम में लिखा “स्टोक्स के आक्रामक नेतृत्व में इंग्लैंड खराब कप्तानी वाली जो रूट टीम से बहुत पीछे है, जिसने देश के अपने पिछले दौरे पर स्पिन के खिलाफ घुटने टेक दिए थे। भारत बनाम इंग्लैंड का यह मुकाबला वैसा ही आकार ले रहा है जैसा होना चाहिए, यह दो प्रतिभाशाली टीमों के बीच पांच मैचों का एक रोमांचक मुकाबला है।”

उन्होंने कहा कि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की वापसी से भारत (IND vs ENG) को बल मिलेगा, चैपल को यह भी लगता है कि विराट कोहली का व्यक्तिगत कारणों से पूरी श्रृंखला से हटना टीम के लिए एक बड़ा झटका है। कप्तानी के लिए बेन स्टोक्स का आक्रामक रवैया भले ही दूसरे टेस्ट में टीम को जीत नहीं दिला सका,

भैयाजी ये भी देखें : फिल्म “फाइटर” में ऋतिक और दीपिका के किस पर बवाल, मिला लीगल नोटिस

लेकिन पांच मैचों की श्रृंखला भारत के खिलाफ अभी भी 1-1 से बराबरी पर है। राजकोट में श्रृंखला का तीसरा मैच शुरू होने पर स्टोक्स अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और चैपल को लगता है कि यह ऑलराउंडर इंग्लैंड के लिए बहुत ही दमदार और स्मार्ट कप्तान साबित हुआ है।