spot_img

ताजमहल में महामारी एक्ट का उल्लंघन, बंद करने की तैयारी पर विचार!

HomeNATIONALताजमहल में महामारी एक्ट का उल्लंघन, बंद करने की तैयारी पर विचार!

आगरा। ताजमहल (TAJMAHAL) पर महामारी ऐक्ट का उल्लघंन हो रहा है। पुरातत्व महानिदेशक ने कोविड के मद्देनजर प्रतिदिन 5 हजार सैलानियों को भ्रमण कराने का निर्देश दिया है, लेकिन सैलानी वीकेंड में बड़ी मात्रा में ताजमहल पहुंच रहे है। ताजमहल में पदस्थ पुलिसकर्मी सीआईएसएफ के जवानों द्वारा सैलानियों को अतिथि बताकर प्रवेश दिला दिया जाता है। इससे ये संख्या पांच हजार से ज्यादा हो जाती है। मना करने पर झगड़ा होता है। इस बारे में अधीक्षण पुरातत्वविद ने पुरातत्व महानिदेशक को पत्र भेजकर अवगत कराया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : नकली कोरोना रिपोर्ट बनाने वाला गिरोह फूटा, दो गिरफ्तार

ऊंचे दामों पर बिक रहा टिकट

ताजमहल (TAJMAHAL)  में प्रवेश दिलाने के लिए सैलानियों को ऊंचे दामों पर टिकट देने का मामला भी सामने आ रहा है। अब सुरक्षाकर्मी भी सैलानियों के पास टिकट न होने पर उनको अपना अतिथि बताकर एंट्री करा देते हैं। ये संख्या पांच हजार से ज्यादा हो जाती है। शनिवार को इसी बात को लेकर एएसआईकर्मियों और पुलिसकर्मियों के बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद अधीक्षण पुरातत्वविद वसंत कुमार स्वर्णकार ने पुरातत्व महानिदेशक को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Dharamlal Kaushik बोले “राजधानी में चौपट कानून व्यवस्था”

बताया कि 200 से 250 लोगों को अतिथि बताकर सुरक्षाकर्मी प्रवेश दिला देते हैं। महामारी ऐक्ट का उल्लंघन देखते हुए ताज को बंद करने का भी फैसला लिया जा सकता है। मामलें में अधीक्षण पुरातत्व वसंत कुमार (TAJMAHAL)  का कहना है, कि कुछ सैलानियों को अतिथि बनाकर लोगों को प्रवेश दिला देते हैं। ऐसे में महामारी ऐक्ट का उल्लंघन होता दिख रहा है। पुरातत्व महानिदेशक को अवगत करा दिया है। मुख्यालय जो भी निर्णय लेगा, उसी के अनुरूप कार्रवाई होगी।