spot_img

चुनाव में नंबर वन रहा छत्तीसगढ़, राष्ट्रपति के हाथों CEO ने लिया अवार्ड

HomeCHHATTISGARHचुनाव में नंबर वन रहा छत्तीसगढ़, राष्ट्रपति के हाथों CEO ने लिया...

रायपुर। भारत निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ की निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले को सम्मानित किया है। उनके आलावा दंतेवाड़ा जिले में चुनावी कमान सम्हालने वाले तात्कालीन कलेक्टर विनीत नंदनवार को भी अवार्ड मिला है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : कई निगम कमिश्नर और जिला पंचायत CEO बदले,…

चुनाव के दौरान अच्छा काम करने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले को अवॉर्ड दिया गया है। वहीं चुनाव के दौरान अच्छे प्रबंधन के लिए तत्कालीन दंतेवाड़ा कलेक्टर विनीत नंदनवार को अवॉर्ड मिला। आज 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में इन दोनों अफसरों को राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार प्राप्त हुए है।

बीते साल 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवॉर्ड 2023 की घोषणा हुई थी। जिसमें आयोग ने छत्तीसगढ़ से 2 IAS अधिकारियों को “बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवॉर्ड” से सम्मानित करने का ऐलान किया था।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 2 चरणों में विधानसभा चुनाव हुए थे। दोनों चरणों में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले को “बेस्ट परफॉर्मिंग स्टेट के अवॉर्ड” से सम्मानित किया गया। वहीं आईएएस विनीत नंदनवार को चुनाव के दौरान “बेस्ट मैनेजमेंट” के लिए सम्मानित किया गया।