spot_img

फार्महाउस से गिरफ्तार हुआ गैंगस्टर तपन सरकार, हत्या के मामलें में था फ़रार

HomeCHHATTISGARHफार्महाउस से गिरफ्तार हुआ गैंगस्टर तपन सरकार, हत्या के मामलें में था...

रायपुर। दुर्ग के गैंगस्टर तपन सरकार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तपन को खुर्सीपार में हुए हत्याकांड के आरोप में पकड़ा है। एक महीने पहले खुर्सीपार पुलिस ने तपन सरकार के सिकोलाभाठा दुर्ग स्थित घर और अन्य ठिकानों पर दबिश दी थी,

भैयाजी ये भी देखें : Video : जशपुर की मनकुंवारी से पीएम मोदी ने पूछा, कोई…

लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर फरार होने में क़ामयाब रहा। इस बार रायपुर और दुर्ग पुलिस की ज्वाइंट टीम ने चंपारण के एक फार्महाउस से उसे गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि पिछले साल 8 मार्च को होली के दिन खुर्सीपार क्षेत्र में शुभम राजपूत की हत्या हुई थी। हत्या के बाद आरोपी सेवक निषाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया था। हत्या के कारणों की छानबीन में पुलिस ने इस मामलें के तार तपन से जुड़ना पाया। दरअसल शुभम राजपूत तपन सरकार के लिए वसूली का काम करता था।

होली के दिन भी वह आरोपी से पैसे मांगने गया था। आरोपी के घर में पैसे के लेन-देन को लेकर दोनों में विवाद हुआ, जिसके बाद आरोपी ने कटर से गला रेतकर शुभम की हत्या कर दी थी। इस हत्या में पुलिस गैंगस्टर तपन सरकार की भूमिका को लेकर भी जांच कर रही थी।

25 दिसंबर को चकमा देकर हुआ था फरार

गैंगस्टर तपन को पकड़ने के लिए बीते 25 दिसंबर सोमवार की रात एएसपी अभिषेक झा के नेतृत्व में चार थानों के टीआई सहित 25 जवानों की टीम ने मोहन नगर क्षेत्र स्थित तपन के घर पर छापेमार कार्रवाई की थी। यहाँ से वो पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब रहा।

भैयाजी ये भी देखें : केंद्रीय जल शक्ति मंत्री शेखावत बोले, भ्रष्टाचार हुआ है तो जाँच…

जिसके बाद पुलिस लगातार उसकी पतासाजी में जुटी हुई थी और आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आगे की पुछताछ के बाद उसे इस मामले में अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। बता दे कि, इससे पहले भी तपन 17 साल जेल की सजा काट चुका है।