spot_img

सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, NSCN-IM के 6 आतंकवादी गिरफ्तार

HomeNATIONALसुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, NSCN-IM के 6 आतंकवादी गिरफ्तार

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिले में सुरक्षा बलों ने NSCN-IM के छह आतंकवादियों को पकड़ा है। कब्जे से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए। लोंगडिंग शहर और नियाउसा के बीच क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों और लोंगडिंग पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया था।

लोंगडिंग के एसपी डेकियो गुमजा ने शनिवार को कहा कि इस अभियान के दौरान गुरुवार को विद्रोहियों को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार कैडरों ने खुलासा किया कि उनके पास नॉकनु और खासा गांवों के बीच एक ठिकाने में अत्याधुनिक हथियार भी थे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आगे की कार्रवाई के परिणामस्वरूप तीन एमक्यू असॉल्ट राइफलें, डेटोनेटर, मोबाइल फोन और अन्य युद्ध जैसे सामान बरामद हुए।

हथियार अधिनियम के तहत मामला दर्ज

पुलिस अधिकारी ने कहा कि लोंगडिंग पुलिस स्टेशन में हथियार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। गिरफ्तार विद्रोहियों की पहचान स्वयंभू एएसओ और वांचो क्षेत्र के सचिव वांगपांग वांगसा (28), स्वयंभू प्रमुख पंसा (64), स्वयंभू कप्तान मिकगाम (27), स्वयंभू सार्जेंट थांगवांग (29),स्वयंभू कप्तान अलुंग नगोदाम (31) और स्वयंभू लांस कॉर्पोरल जामगांग गैंगसा (27) के रूप में की गई है। पुलिस ने कहा कि गैंगसा ईस्टर्न नागा नेशनल गवर्नमेंट (ईएनएनजी) संगठन का पूर्व कैडर है, जिसने 21 जुलाई, 2021 को आत्मसमर्पण कर दिया था और बाद में उसी साल 31 दिसंबर को एनएससीएन (आईएम) में शामिल हो गया।