spot_img

लाइफ सर्टिफिकेट ऑनलाइन जमा करने के नाम पर पेंशनर से 3 लाख की ठगी

HomeCHHATTISGARHलाइफ सर्टिफिकेट ऑनलाइन जमा करने के नाम पर पेंशनर से 3 लाख...

रायपुर। भिलाई नगर थाना क्षेत्र में एक पेंशनर से लाइफ सर्टिफिकेट ऑनलाइन जमा करने के नाम पर तीन लाख रुपए की ठगी कर ली गई। ओटीपी बताने के बाद तीन अलग-अलग बैंक अकाउंट से रुपए निकल गए। जब ठगी का अहसास हुआ तो उसने थाने पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई।

भिलाई नगर पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ अपराध कायम कर विवेचना शुरू कर दिया है। भिलाई नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 609 गुलमोहर तालपुरी ए. ब्लाक भिलाई निवासी विनोद बिहारी प्रसाद ; 63 वर्ष बीएसएनएल में ईडी के पद से रिटायर हुए। उन्होंने थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि 6 जनवरी को उनके मोबाइल नंबर 9424102344 पर मोबाईल नं 8415822023 से 09.30 बजे काल आया। कॉलर ने कहा कि मैं ट्रेजरी से बात कर रहा हूं।

जनवरी में नया कानून आया है जिससे आपकी पेंशन बंद कर दी जायेगी। पेंशन चालू रखने के लिए लाईफ  सर्टिफिकेट को फिर से जमा करना पड़ेगा। इसके बाद उसने ओटीपी बताने को कहा। पेंशनर होने के कारण झांसे में आ गया और उसने ओटीपी बता दिए। इसके बाद उनके पीएनबी के बैंक खाते से 99000 रुपये, यूनियन बैंक आफ  इंडिया के खाते 99000 रुपए एवं बैंक आफ इंडिया के खाता खाते से 99000 रुपए कुल 297000 रुपए निकाल लिए गए। इसके बाद पोर्टिंग के लिए भी एक मैसेज आया लेकिन विनोद बिहारी को लगा यह भी ठगी का मामला हो सकता है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।