spot_img

पत्नी-बच्चे पर किया जानलेवा हमला, मां बीच में आई तो उसे भी मार डाला, दो की मौत, आरोपी गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHपत्नी-बच्चे पर किया जानलेवा हमला, मां बीच में आई तो उसे भी...

कांकेर। कांकेर के ग्राम उसरवारा में डबल मर्डर की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। आरोपी ने अपनी मां, पत्नी एवं 3 माह के बच्चे को फरसा से काट डाला। घटना में मां शांति निषाद 52 वर्ष व 3 माह के बेटे वैभव की मौत हो गई। आरोपी की पत्नी को पुलिसकर्मियों ने अस्पताल पहुंचाया, जो गंभीर हालत में जीवन और मौत के मध्य संघर्ष कर रही है।

ग्रामीणों के अनुसार आरोपी भवानी निषाद (27), अपनी मां, बच्चे की हत्या करने व पत्नी जागेश्वरी (20) को गंभीर रूप से घायल करने के बाद ग्राम में शराब के नशे में सहज भाव से घूमता रहा। घंटों घूमने के बाद भी ग्राम में किसी को भनक नहीं लगी कि भवानी निषाद ने अपने घर में इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया है। कपड़ों में खून के धब्बे देखकर जरूर कुछ ग्रामीणों ने उसे टोका था, पर भवानी उनकी बातों को टाल गया।

पिता बेटी के यहां गया, इसलिए बच गई जान

आरोपी भवानी निषाद का पिता जालंघर ग्राम संबलपुर कांकेर मड़ई में अपने बेटी के ससुराल गया हुआ था। वह शनिवार को आने वाला था, लेकिन नहीं पहुंचा जिससे बच गया। घटना की जानकारी के बाद पहुंची पुलिस को आरोपी भवानी की पत्नी घायल अवस्था में जीवित मिली, पुलिस ने पहले घायल पड़ी आरोपी की पत्नी को अस्पताल भेजने का कार्य किया। दोनों मृतकों को गुरुर स्थित मरच्युरी भेजा गया, आरोपी भवानी को पकड़ पुरूर थाना ले गई है। पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। मामले में पुलिस तहकीकात कर रही है एवं जांच आरंभिक स्थिति में है जिससे वे कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

डॉक्टर को उपचार के लिए बुलाया, तो ग्रामीणों को मिली सूचना

ग्रामीणों के अनुसार शाम 4 बजे आरोपी भवानी निषाद अचानक ग्राम के एक डॉक्टर के पास गया एवं उसे अपनी पत्नी के इलाज के लिए घर ले गया। डॉक्टर ने जब घर में एक साथ तीन लोगों को खून से लथपथ देखा तब इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी, ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आरोपी युवक घटना के सामने आने के बाद कह रहा था वह अपने पिता का इंतजार कर रहा है, उसके आने के बाद उसे भी मारकर स्वयं को मार देता। आरोपी युवक ने इतनी बड़ी घटना को क्यों अंजाम दिया है यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

अपने पिता का करता रहा इंतजार

प्राप्त जानकारी व चर्चा अनुसार आरोपी भवानी प्रात: घटना को अंजाम देने के बाद अपने पिता का इंतजार कर रहा था। ऐसा उसने नशे की हालत में ग्राम में घूमते हुए कुछ ग्रामीणों से कहा था। लेकिन युवक के कपड़ों में खून का दाग देखकर ग्रामीण ने उससे पूछा लेकिन युवक ने ग्रामीणों को ठीक से जवाब नहीं दिया। मामले में पुरूर निरीक्षक शिशुपाल सिन्हा ने बताया, कि आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपी ने हत्या क्यों की, इसका खुलासा जल्द किया जाएगा।