spot_img

कोरोना के नए वैरिएंट JN 1 को लेकर छत्तीसगढ़ में एलर्ट, कलेक्टरों को दिए आदेश

HomeCHHATTISGARHकोरोना के नए वैरिएंट JN 1 को लेकर छत्तीसगढ़ में एलर्ट, कलेक्टरों...

रायपुर। देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ में भी एलर्ट ज़ारी किया गया है। इस संबंध में छत्तीसगढ़ सरकार के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग मंत्रालय ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को आदेशित किया है। ज़ारी आदेश में कोविड के रोकथाम एवं उपचार के लिए उचित प्रबंध करने को कहा गया है।

भैयाजी ये भी देखें : भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर “सुशासन दिवस” के…

विभाग द्वारा जारी आदेश में अलग अलग बिंदुओं में कलेक्टरों को निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही साथ निर्धारित पोर्टल में नियमित रूप से रिपोर्ट प्रस्तुत करने कहा गया है। सभी ज़िलों में व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए मॉक ड्रिल करने, वायरस लोड जानने के लिए जीनोम सीक्वेंस जाँच के निर्देश भी दिए गए हैं।

गौरतलब है कि देश में कोरोना का खतरा फिर से बढ़ने का डर सता रहा है। भारत में कोरोना का नया वेरिएंट JN.1 का पहला मामला सामने आ चुका है। इसके बाद केंद्र ने सोमवार को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से निरंतर निगरानी बनाए रखने को कहा।

भैयाजी ये भी देखें : कांकेर के पहाड़ों में “छत्तीसगढ़ विज्ञान सभा” ने खोजी 60 प्रकार…

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव सुधांश पंत ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे एक पत्र में रेखांकित किया, कि केंद्र और राज्य सरकारों के बीच लगातार और सहयोगात्मक कार्यों के कारण हम (कोविड-19 के) मामलों की संख्या कम करने में सक्षम हुए। वहीं पिछले तीन दिन के भीतर 15 और 17 दिसंबर को कोविड-19 के 300-300 से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 235 मामले दर्ज किए गए हैं।