spot_img

भारत आएगी इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमे, खेलेंगी T20 और एक टेस्ट मैच

HomeNATIONALभारत आएगी इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमे, खेलेंगी T20 और एक टेस्ट...

मुंबई। इंग्लैंड महिला टीम इस साल के आख़िर में तीन टी20आई और एक टेस्ट मेच की सीरीज़ खेलने भारत आएगी। यह 2014 के बाद भारत में पहला महिला टेस्ट होगा और इसे 14 से 17 दिसंबर के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। डीवाई पाटिल स्टेडियम में इस साल की शुरुआत में वीमेंस प्रीमियर लीग के मैच खेले गए थे।

भैयाजी ये भी देखें : एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी बोली, मैं अपने खलनायक युग का आनंद ले रही हूं…

मिली जानकारी के अनुसार टी20 सीरीज़ के तीनों मैच क्रमशः 6, 9 और 10 दिसंबर को वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे। हालांकि इन तारीख़ों का आधिकारिक रूप से सार्वजनिक होना अभी बाक़ी है। इससे पहले इंग्लैंड की महिला टीम ने 2019 में भारत का दौरा किया था। मुंबई में हुए वनडे सीरीज़ में उन्हें 1-2 की हार और गुवाहाटी में हुए टी20 सीरीज़ में उन्हें 3-0 की जीत मिली थी।

इससे पहले इंग्लैंड ने भारत में 18 साल पहले 2005 में कोई टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद भारत में सिर्फ़ एक और टेस्ट 2014 में हुआ था, जिसमें भारत ने साउथ अफ़्रीका को पारी के अंतर से हराया था। दो साल पहले भारत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट खेले थे, जो ड्रॉ हुए थे। भारत के मुक़ाबले इंग्लैंड अधिक नियमित रूप से टेस्ट क्रिकेट खेलता है।

भैयाजी ये भी देखें : Breaking : रायपुर पहुंचे अमित शाह, भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से…

उनके नाम पिछले एक दशक में 9 टेस्ट दर्ज हैं, हालांकि इसमें से एक भी एशिया में नहीं है। यह अमोल मजूमदार के लिए भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच के रूप में पहली सीरीज़ होगी, जिनकी नियुक्ति बीते बुधवार को हुई थी। इस दौरे के पहले नवंबर के आख़िर में इंग्लैंड ए टीम भी भारत दौरे पर आएगी और मुंबई में तीन मैचों की टी20 सीरीज़ खेलेगी। इंग्लैंड के इस दौरे के बाद ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम भी भारत का दौरा करेगी।