spot_img

बृजमोहन को सीएम बनाने की उठी मांग, जनता बोली “रायपुर से हो मुख्यमंत्री”

HomeCHHATTISGARHबृजमोहन को सीएम बनाने की उठी मांग, जनता बोली "रायपुर से हो...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिला है। भाजपा ने 54 सीटों पर शानदार जीत हासिल की है। अब सूबे में सरकार बनाने की तैयारी पार्टी के आला नेता कर रहे है। इस बीच राजधानी रायपुर की जनता ने सूबे का मुख्यमंत्री रायपुर जिले से बनाने की मांग उठाई है।

भैयाजी ये भी देखें : Video : अमरजीत के मूंछ मुड़वा लेंने वाला वीडियो वायरल, भाजपाइयों…

रायपुर दक्षिण विधानसभा से अजेय विधायक और भाजपा के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल को मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठी है। रायपुर ही नहीं बल्कि प्रदेश स्तर पर भी बृजमोहन अग्रवाल को मुख्यमंत्री बनाने की मांग विभिन्न सामाजिक संगठन और संस्थानों से उठ रही है।

रायपुर दक्षिण से भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने पूरे छत्तीसगढ़ में जीत का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने इस बार के विधानसभा चुनाव में 67,851 वोटों से जीत हासिल की है, जो इस चुनाव के साथ ही साथ प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

पिछले तीन चुनाव के समीकरण देखें तो तीनों बार भाजपा के टिकट पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जीत दर्ज की है। साल 2008 में 24,939, साल 2013 में 34,799 और 2018 में अग्रवाल के जीत का अंतर 17,496 वोटों का था।

भैयाजी ये भी देखें : Video : टीएस सिंहदेव बोले, चिंतन करेंगे…क्या नहीं किया जिसकी वज़ह…

साल 2018 के चुनाव परिणाम के अनुसार इस सीट में कुल मतदाता 2 लाख 38 हजार 780 हैं, लेकिन 2018 में यहां 1 लाख 47 हजार 228 लोगों ने मतदान किया था, यानी 61 फीसदी मतदाता ही मतदान करने पहुंचे थे। इसमें से बृजमोहन अग्रवाल को सबसे ज्यादा 77 हजार 589 वोट यानी 52.70 फीसदी वोट मिले थे।

  • इस बारे में हमने छात्र, युवा, कारोबारी, महिला और वयोवृद्ध लोगों से चर्चा की। वक़ालत की प्रैक्टिस कर रही सुरभि का कहना है कि बृजमोहन अग्रवाल जी एक ऊर्जावान नेता है, उनकी सोच और कार्यक्षमता से हर कोई वाकिफ़ है। रायपुर समेत प्रदेश के कई बड़े और सराहनीय प्रोजेक्ट उनकी ही देन रही है। निश्चित तौर पर रायपुर जिले से मुख्यमंत्री के नाम पर केवल वे ही सटीक दावेदार लगते है।
  • वहीं अवधियापारा निवासी और व्यवसायी विवेक अवधिया ने कहा कि बृजमोहन अग्रवाल जी रायपुर से 8वीं बार लगातार विधायक चुने गए है। उनकी जीत में वोटो का अंतर 67 हज़ार से भी अधिक का रहा है, इससे ये बात तो साफ है कि लोगों के बीच उनकी छवि कितनी स्पष्ट और उनके लिए अपनापन है। रायपुर से अगर मुख्यमंत्री का नाम है तो उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए।
  • टुरी हटरी निवासी विकास अग्रवाल ने कहा कि बृजमोहन अग्रवाल ज़मींन से जुड़े नेता है। मिलनसार होने के साथ ही साथ हार किसी के सुख दुःख में मौजूद होते है। एक अलग ही लगाव है लोगों का उनसे। वहीं उनकी कार्यशैली, राजनैतिक सूझबूझ भी सभी जानते है, मुख्यमंत्री तो उन्हें ही बनना चाहिए। वे सबका साथ सबका विकास के फॉर्मेट में खरे उतरते है।
  • गृहणी संगीता ने कहा कि हमारे लिए तो वो मोहन भईया ही है, सबसे बड़ी जित हासिल की लगातार आठ बार से जनता उन्हें विधानसभा भेज रही है, मध्यप्रदेश में भी मंत्री रहे है, ज़िम्मेदार है उन्हें मुख्यमंत्री बनाना ही चाहिए।