spot_img

CGPSC ने सिविल जज के 48 पदों के लिए जारी किए दिशा-निर्देश,14 दिसंबर तक होंगे साक्षात्कार

HomeCHHATTISGARHCGPSC ने सिविल जज के 48 पदों के लिए जारी किए दिशा-निर्देश,14...

रायपुर। रेलवे द्वारा यात्रियों सुविधाओं के लिए लगातार विस्तार कार्य करवाया जा रहा है। इसकी वजह से ट्रेनों को लगातार रद किया जा रहा है, नतीजतन लोगों को विभिन्न राज्यों की यात्रा के लिए बसों का सहारा लेना पड़ रहा है।

इसी बीच दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत राऊरकेला-झारसुगुड़ा सेक्शन के बीच पानपोष में ट्रैफिक कम पावर ब्लाक लिया जा रहा है। यह ब्लाक का कार्य 29 नवंबर को 03.30 घंटे का लिया जाएगा। इसके फलस्वरूप दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से होकर चलने वाली कुछ गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा।

इसमें एक दिसंबर इतवारी की ओर से आने वाली गाड़ी 18110 इतवारी-टाटानगर एक्सप्रेस रद रहेगी। उत्तर पूर्व रेलवे के वाराणसी रेल मंडल के छपरा यार्ड का आधुनिकीकरण का कार्य के लिए कुछ गाड़ियो का परिचालन रहेगा।

इसके अलावा उत्तर पूर्व रेलवे के वाराणसी रेल मण्डल के छपरा यार्ड का आधुनिकीकरण का कार्य किया जा रहा है, जिसकी वजह से कुछ गाड़ियों का परिचालन रद रहेगा। इसकी वजह से दुर्ग–छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस को बलिया रेलवे स्टेशन में ही समाप्त होगी और यह गाड़ी बलिया से ही दुर्ग के लिए रवाना होगी । यह गाड़ी दिनांक 29 दिसम्बर से 11 जनवरी 2024 तक गाड़ी 15159 छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस छ्परा के स्थान पर बलिया से रवाना होगी। वहीं, गाड़ी 15160 दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस बलिया तक ही चलेगी।

कटनी रूट की 48 गाड़ियां रद्द

कटनी रूट पर चंदिया रोड में प्री एनआइ और एनआइ कमीशनिंग का कार्य करवाया जा रहा है। जिसकी वजह से 25 नवंबर से लेकर चार दिसंबर तक दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से इस रूट की ओर से गुजरने वाली 30 से ज्यादा गाड़ियों का परिचालन रद किया गया है। वहीं, पांच दिसंबर से सभी गाड़ियों का परिचालन यथावत किया जाएगा।

ट्रेनों के रद होने की वजह से बस वालों की चांदी

अमूमन छत्तीसगढ़ से किसी अन्य राज्य के लिए जाने के लिए यात्री ट्रेनों की ही यात्रा करना पसंद करते हैं। वहीं, ट्रेनें रद होने की वजह से बस वालों की मनमानी बढ़ गई है। बसों में यात्रियों से अनाप-शनाप किराया वसूला जा रहा है। जबकि इसके लिए पहले से ही शासन की ओर से दरें निर्धारित हैं। लेकिन फिर भी यात्रियों से मनमाना किराया वसूला जा रहा है।