spot_img

जनसभा में राहुल का ऐलान, सरकार बनी तो दो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे बनेंगे…

HomeCHHATTISGARHजनसभा में राहुल का ऐलान, सरकार बनी तो दो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे...

बलौदाबाजार। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज बलौदाबाजार पहुंचे। यहाँ उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने यहां कई महत्त्वपूर्ण घोषणाएं भी की। गांधी ने कहा कि “पिछले चुनाव खत्म होने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से मेरी पहली मिटिंग हुई, इसमें मैंने उनको एक दो चीजें साफ कही।

भैयाजी ये भी देखें : “मूर्खो का सरदार” पर सियासत, बघेल बोले, रावण का नहीं रहा…

पहली चीज कि आज से पहले यहां बीजेपी की सरकार थी और उन्होंने जो काम किया वो अरबपतियों के लिए, बड़े ठेकेदारों के लिए किया था। उन्होंने छत्तीसगढ़ के किसानों, युवाओं और छोटे दुकानदारों से पैसा छीनकर उद्योगपतियों को दिया। तो मैनें मुख्यमंत्री से कहा कि जितना पैसा उन्होंने पिछले पांच साल में लोगों से लिया है उतना ही पैसा आपको छत्तीसगढ़ के लोगों की जेब में वापस डालने होंगे।”

दूसरा मैनें कहा कि “हमने छत्तीसगढ़ के लोगों से जो वादा किया था, कर्जमाफी का जिस पर लोगों ने हम पर भरोसा किया, इसलिए हमने जो वादे किए हैं उनको आप तुरंत पूरा कीजिए। इस पर मुख्यमंत्री ने कागज पर हस्ताक्षर किया और किसानों के कर्ज का बोझ हमेशा के लिए उतार दिया।”

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हमने न्याय योजना का वादा किया था, कुछ ही दिनों में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने निर्णय ले लिया है कि 23000 करोड़ रुपये हम किसानों के खाते में डाल रहे है। सीएम ने कहा कि हम मजदूरों के अकाउंट में भी हर साल 7000 रुपये डाल रहे हैं।”

हमने स्कूलों का जाल बिछाया-राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि “हमने छत्तीसगढ़ में इंग्लिश मीडियम स्कूल का जाल बिछाया, स्वामी आत्मानंद स्कूल हमने खोले। पिछले दिनों मैं कुछ बच्चों से मिला, मैनें उनसे पूछा कि आप क्या पढ़ रहे हो, बच्ची ने कहा कि मैं अंग्रेजी पढ़ रही हूं। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा नेताओं के बच्चे अंग्रेजी स्कूल में पढ़ते हैं लेकिन वे अन्य बच्चों को इंग्लिश नहीं पढ़ने देना चाहते, लेकिन हम कहते हैं कि नहीं, हिंदी सीखो, अंग्रेजी सीखो, छत्तीसगढ़ी सीखो. ये सोच में फर्क है।

दिल्ली में सरकार आई तो एयरपोर्ट

राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री से कुछ दिन पहले मेरी बात हुई। मैनें उनसे कहा कि अब हमने किसानों की नींव मजबूत कर दी है। अब हमें अगले लेवल पर जाना है। मैनें कहा कि जैसे ही दिल्ली में हमारी सरकार आएगी तो हम छत्तीसगढ़ में 2 या 3 अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाएंगे। हमने धान का समर्थन मूल्य बढ़ाया, जो और बढ़ेगा। बिजली बिल हमने माफ किया। मुफ्त शिक्षा हम देने वाले हैं। हम सरकारी अस्पताल बनाते हैं, जिसमें आपका मुफ्त इलाज हो सके। अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की मदद से यहां का किसान अपना उत्पाद विदेशों में भी बेच सकेगा, ये हमारा प्लान है।