spot_img

कर्मचारियों को 46 फीसदी DA, CM भूपेश ने निर्वाचन आयोग से चर्चा के दिए निर्देश

HomeCHHATTISGARHकर्मचारियों को 46 फीसदी DA, CM भूपेश ने निर्वाचन आयोग से चर्चा...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दीपावली से पहले सूबे के शासकीय कर्मचारियों को एक और बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है। उन्होंने केंद्र सरकार के समान DA देने का मन बनाया है। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्वाचन आयोग से विधिवत अनुमति प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं।

भैयाजी ये भी देखें : नक्सल मुठभेड़ में घायल जवानों से मिलने पहुंची CEO रीना बाबासाहेब…

दरअसल प्रदेश में अभी कर्मचारियों को 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है। जबकि केंद्र सरकार ने पिछले महीने ही डीए में चार प्रतिशत की बढोत्तरी की है, जिसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों और कई राज्य के कर्मचारियों को 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलने लगा है। इधर प्रदेश में अभी भी कर्मचारियों को 42 प्रतिशत ही महंगाई भत्ता मिल रहा है। लिहाजा चुनावी साल में कांग्रेस का एक और बड़ा मास्टरस्ट्रोक चलते हुए, कर्मचारियों को साधने के लिए केंद्र के समान DA देने की तैयारी की है।

भैयाजी ये भी देखें : चुनावी ट्रेनिंग में शासकीय कर्मियों की लापरवाही, 1 निलंबित, 18 को थमाया नोटिस…

वही छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने इस पुरे मामलें को लेकर मुख्यमंत्री से पत्राचार किया था। वर्मा ने कहा कि कहा कि “हमने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर इस बात की मांग की थी कि दिवाली के पहले राज्य सरकार के कर्मचारियों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों की तरह डीए दिया जाए। यदि निर्वाचन आयोग से अनुमति मिलने के बाद इसकी घोषणा हो जाती है, तो यह राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी खुशी की बात है।”