spot_img

Breaking News : छत्तीसगढ़ विधानसभा में शीतकालीन सत्र की अधिसूचना ज़ारी

HomeCHHATTISGARHBreaking News : छत्तीसगढ़ विधानसभा में शीतकालीन सत्र की अधिसूचना ज़ारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा (CG Assembly) में शीतकालीन सत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। विधानसभा का शीतकालीन सत्र 21 दिसंबर से 30 दिसंबर 2020 तक आहूत किया गया है। इस सत्र में कुल 7 बैठकें होंगी, जिसमें सदन की कार्रवाई संपादित की जाएंगी।

भैयाजी ये भी देखे : विधानसभा में छत्तीसगढ़ कृषि उपज मंडी (संशोधन) विधेयक 2020 पारित

विधानसभा (CG Assembly) सत्र में भारतीय जनता पार्टी सत्ता पक्ष को घेरने के लिए तगड़ी रणनीति बनाएगी। सत्र में धान खरीदी, धान का बोनस, स्वास्थ्य व्यवस्था, प्रदेश के अपराधों का बढ़ता ग्राफ, शिक्षा जैसे कई अहम मुद्दों पर विपक्ष अपने तीखे तेवर दिखाएगा।

Assembly
Assembly

वहीं सरकार की तरफ से इस सत्र में कई महत्वपूर्ण संशोधन विधेयक लाने की तैयारी की जाएगी। सरकार के दो साल पुरे होने का लेखा जोखा भी सीएम भूपेश बघेल सदन के भीतर रख सकते है। सरकार ने इसके पहले 27 अक्टूबर 2020 को विशेष सत्र में छत्तीसगढ़ कृषि उपज मंडी (संशोधन) विधेयक 2020 पारित किया गया था। जिसमें विपक्ष ने तीखे तेवर दिखाए थे।

CG Assembly में होगा कोरोना गाइडलाईन का पालन

कोरोना संक्रमण के चलते विधानसभा (CG Assembly) में भारत सरकार के द्वारा जारी कोविड-19 की सभी गाइडलाइनों का भी पालन किया जाएगा। इस सत्र में भी पिछले सत्र की तरह विधानसभा भवन में संक्रमण के बचाव के लिए थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र से पहले बीजेपी विधायकों की अहम बैठक, विरोध की रणनीति होगी तैयार

वहीं इस सत्र में विधानसभा (CG Assembly) के नए सचिव दिनेश शर्मा भी पहली दफा सदन के सचिव की जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे। दिनेश शर्मा अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा में वर्ष 1994 में द्वितीय श्रेणी राजपत्रित अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं आरम्भ की थी। साल 2000 में छतीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद बंटवारे में उनकी सेवाएं छतीसगढ़ विधानसभा में स्थानातरित हो गई थी। जिसमें पदोन्नत होने के बाद अब शर्मा गंगराड़े की जगह लेंगे।