spot_img

बड़ी ख़बर : बैठक ख़त्म होने के बाद कभी भी आ सकती है कांग्रेस की दूसरी सूची

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : बैठक ख़त्म होने के बाद कभी भी आ सकती...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी सूची देर रात तक ज़ारी हो सकती है। इस सूची में शेष 60 सीटों में से अधिकतर पर पार्टी अपने अधिकृत प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है। बताया जा रहा है 60 विधानसभा सीटों में से कुछ एक सीटों को छोड़कर कांग्रेस के आला नेताओं प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगा दी है।

भैयाजी ये भी देखें : केदार गुप्ता का हमला, बघेल पहले डेडलाइन देते थे, अब हेडलाइन…

गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपनी लिस्ट में सिर्फ 30 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। जिसके बाद अब कांग्रेस 60 सीटों पर मंथन जारी है। बचे हुए सीटों को लेकर आज दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की बैठक आज दिल्ली में चल रही है। इस बैठक में पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव मौजूद, प्रभारी कुमारी सैलजा और प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज मौजूद है।

बैठक में बाकी बचे हुए 60 सीटों को लेकर चर्चा हुई। जिसमें अधिकतर सीटों में प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर लिए गए है। जिसके बाद ये कयास लगाया जा रहा है कि देर रात तक कांग्रेस 60 सीटों में अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर देगी।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों पर चुनाव होना है। पहले चरण में प्रदेश की कुल 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव कराए जाएंगे। इसके लिए निर्वाचन आयोग ने पूरी तैयारी कर रखी है। इसके बाद 17 नवंबर को प्रदेश की कुल 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव कराए जाएंगे।

नए चेहरों पर लगेगा दांव

इधर पार्टी के विश्वनीय सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में भी कई विधानसभा सीटों में नए चेहरों को उतारा जाएगा। इनमें महिलाओं और युवाओं की संख्या ज़्यादा होने की संभावना भी जताई जा रही है। खबर ये भी है कि कुछ विधायकों की टिकट भी काटी जा सकती है, जिस तरह से पहली लिस्ट में 8 विधायकों की टिकट काट दी गई थी।