spot_img

राज्यसभा में आज पेश होगा महिला आरक्षण बिल

HomeNATIONALराज्यसभा में आज पेश होगा महिला आरक्षण बिल

दिल्ली। लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पास (SANSAD) होने के बाद आज राज्यसभा में यह बिल पेश किया जाएगा। लोकसभा में महिला आरक्षण बिल को 454 सांसदों ने समर्थन दिया तो वहीं एआइएमआइएम के असदुद्दीन ओवैसी और इम्तियाज जलील ने इसके विरोध में वोट किया। आज राज्यसभा से महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 फीसद आरक्षण मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा।

बीजू जनता दल ने सांसदों को व्हिप जारी किया

बीजू जनता दल ने अपने राज्यसभा सांसदों (SANSAD) को व्हिप जारी किया है। पार्टी ने सांसदों को आज सदन में उपस्थित रहकर महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन करने को कहा है।

महिला आरक्षण बिल पर ये बोले कैलाश विजयवर्गीय

महिला आरक्षण बिल पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का बयान आया है। उन्होंने कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री चुने गए तब उन्होंने कहा था कि वे महिला सशक्तिकरण के लिए काम करेंगे। उन्होंने जो कहा वह करके दिखाया है। यह बिल महिला सशक्तिकरण में एक बड़ी भूमिका अदा करेगा।

इन सांसदों ने किया महिला आरक्षण बिल का विरोध

लोकसभा में बीते दिन (SANSAD) महिला आरक्षण बिल 454 सांसदों के समर्थन से पास हो गया। इस बिल के विरोध में 2 सांसदों ने वोट किया। विरोध करने वाले नेताओं में एआइएमआइएम के असदुद्दीन ओवैसी और इम्तियाज जलील शामिल रहे।