spot_img

यूपी कैबिनेट से प्रतापगढ़ को मिली बड़ी सौगात, राजा भैया ने सीएम योगी को दिया था सुझाव

HomeNATIONALयूपी कैबिनेट से प्रतापगढ़ को मिली बड़ी सौगात, राजा भैया ने सीएम...

लखनऊ। बीता मंगलवार का दिन उत्तर प्रदेश लिए काफी महत्वपूर्ण रहा। योगी सरकार (YOGI SARKAR) की कैबिनेट बैठक हुई, जिसमें राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्य और जनता को राहत देने वाले कई फैसलों पर मुहर लगी है। इनमें से एक फैसला प्रतापगढ़ जिले से संबंधित रहा, जिसे जिले की बड़ी सौगात के रूप में माना जा रहा है। मालूम हो कि इस काम के लिए क्षेत्रीय विधायक राजा भैया ने सीएम योगी को सुझाव दिया था, जिसके बाद कैबिनेट की बैठक में इसे हरी झंडी मिल गई।

रघुराज प्रताप सिंह की कोशिशों के बाद मिली हरी झंडी

जानकारी के मुताबिक, प्रतापगढ़ में कुंडा के पास गंगा नदी सेतु परियोजना की बढ़ी लागत को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। वर्ष 2018 में इस परियोजना को क्षेत्रीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह की कोशिशों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाई थी।

योगी की पहल पर इस सेतु परियोजना के लिए सरकार ने 248.89 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी थी। गंगा नदी पर 1272 मीटर लंबा पुल बनाने के साथ-साथ इसके संपर्क मार्गों का निर्माण लोक निर्माण विभाग को करवाना था। सेतु निर्माण के बाद लोक निर्माण विभाग ने संपर्क मार्ग के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण में खर्च हो रही ज्यादा धनराशि के लिए इस परियोजना की लागत बढ़ाकर 252.5 करोड़ रुपये कर दी। इस संबंध में विभागीय प्रस्ताव को कैबिनेट की मंगलवार को हुई बैठक में मंजूरी दे दी गई।