spot_img

G-20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली में सुरक्षा बढ़ाई

HomeNATIONALG-20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली में सुरक्षा बढ़ाई

दिल्ली। इस सप्ताह के अंत में होने वाले हाई-प्रोफाइल जी20 (G- 20) शिखर सम्मेलन से पहले राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। दिल्ली पुलिस कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए फ्लैग मार्च कर रही है, गश्त और चेकिंग बढ़ा रही है। यह जानकारी गुरुवार को एक अधिकारी ने दी।

भैयाजी यह भी देखे: एयर इंडिया कर पाएगा सिम्युलेटर का उपयोग, DGCA ने सशर्त दी मंजूरी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, शहर के हर जिले में रोजाना फ्लैग मार्च (G- 20) किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा, चेकिंग तेज कर दी गई है और स्थानीय निवासियों में विश्वास पैदा करने के लिए उनके साथ प्रभावी संचार स्थापित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। यातायात व्यवस्था की भी योजना बनाई गई है और उसे क्रियान्वित किया गया है।

दिल्ली पुलिस के अलावा, अर्धसैनिक बल के जवान भी फ्लैग मार्च (G- 20) में भाग ले रहे हैं और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सभी सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। अधिकारी ने कहा कि गश्त बढ़ा दी गई है और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर अतिरिक्त पिकेट तैनात किए गए हैं। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने भी बुधवार रात और गुरुवार तड़के शहर की सीमाओं पर वाहनों की जांच की। विशेष पुलिस आयुक्त (सुरक्षा प्रभाग) मधुप तिवारी ने कहा कि पुलिस ने व्यापक सुरक्षा उपाय लागू किए हैं, इसमें काफिले, कार्यक्रम स्थल और अन्य संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा शामिल है।