spot_img

रायपुर में डेंगू का कहर, दो की मौत

HomeCHHATTISGARHरायपुर में डेंगू का कहर, दो की मौत

रायपुर। प्रदेश की राजधानी में इस सीजन में डेंगू संक्रमित (DENGU) दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है। समता कालोनी निवासी 55 वर्षीय अजय अग्रवाल की विगत कुछ दिनों से तबीयत खराब थी। स्वजन डेंगू का इलाज एक निजी अस्पताल में करा रहे थे।

डाक्टरों ने शनिवार को तबीयत ज्यादा खराब होने पर देवेंद्रनगर स्थित श्रीनारायणा अस्पताल रेफर कर दिया। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। स्वजन ने निजी अस्पताल पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। श्रीनारायणा अस्पताल के डा युवराज खेमका ने बताया कि दूसरे अस्पताल से रेफर होकर डेंगू पीड़ित मरीज भर्ती हुआ था। ऐसे ही कुशालपुर निवासी डेंगू पीड़ित एक 45 वर्षीय युवक की मौत हुई है। हालांकि, घटना 15 अगस्त की बताई जा रही है।

डेंगू पीड़ित (DENGU) युवक का इलाज रिंग रोड-1 भाठागांव स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा था। अस्पताल संचालक ने तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर एम्स रेफर कर दिया। एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। इधर, जिला मलेरिया अधिकारी डा विमल किशोर राय का कहना है कि रायपुर में अभी तक डेंगू से एक भी व्यक्ति की मौत नही हुई है। जांच के बाद ही पता चलेगा कि समता कालोनी और कुशालपुर के पीड़ित की मौत किन कारणों से हुई है।

डीएमई भी डेंगू संक्रमित

चिकित्सा शिक्षा संचालक डा विष्णु दत्त भी डेंगू (DENGU) की चपेट में आ गए हैं। करीब छह दिनों से उनका इलाज आंबेडकर अस्पताल में चल रहा है। विगत एक सप्ताह पहले तबीयत खराब होने पर डा विष्णु दत्त ने आंबेडकर अस्पताल में जांच कराया। डाक्टरों ने जांच कराया तो डेंगू संक्रमित पाए गए। डीएमई के इलाज में डाक्टर जुटे हुए हैं।