spot_img

देश में 23 अगस्त को मनाया जाएगा राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस, पीएम ने की घोषणा

HomeNATIONALदेश में 23 अगस्त को मनाया जाएगा राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस, पीएम ने...

कर्नाटक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) ने चंद्रमा पर चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए इसरो टीम के वैज्ञानिकों को बधाई दी। मोदी ने शनिवार को इसरो वैज्ञानिकों से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी और चंद्रमा पर सफल लैंडिंग में शामिल चंद्रयान-3 के नायकों की सराहना की। बेंगलुरु में, पीएम ने इसरो टेलीमेट्री ट्रैकिंग और कमांड नेटवर्क मिशन कंट्रोल कॉम्प्लेक्स (ISTRAC) में इसरो वैज्ञानिकों के साथ बातचीत की।

मैं दक्षिण अफ्रीका में था लेकिन मेरा मन आपके साथ था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) बैंगलोर में टीम इसरो से मिले कहा “आज, मैं एक अलग स्तर की खुशी महसूस कर रहा हूं… ऐसे अवसर बहुत कम होते हैं… इस बार, मैं बहुत बेचैन था… मैं दक्षिण अफ्रीका में था लेकिन मेरा मन आपके साथ था: इसरो टेलीमेट्री ट्रैकिंग में पीएम मोदी और बेंगलुरु में कमांड नेटवर्क मिशन कंट्रोल कॉम्प्लेक्स। मैं आपसे जल्द से जल्द मिलना चाहता था और आपको सलाम करना चाहता था… आपके प्रयासों को सलाम…”: इसरो वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी।

तिरंगा’ बिंदु के नाम से जाना जाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) ने यह भी घोषणा की कि जिस बिंदु पर उसका पूर्ववर्ती चंद्रयान-2 गिरा था, उसे ‘तिरंगा’ बिंदु के नाम से जाना जाएगा। उन्होंने चंद्रयान 3 की सफलता के कारण स्वदेशी उत्पादन को बढ़ावा देने का जिक्र करते हुए कहा कि वैज्ञानिकों ने चंद्रमा पर मेक इन इंडिया पहल की है।