spot_img

चुनाव में शराब, नकदी रोकने बनेंगे 105 चेक पोस्ट

HomeCHHATTISGARHचुनाव में शराब, नकदी रोकने बनेंगे 105 चेक पोस्ट

रायपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव में शराब, नकदी, मुफ्त वस्तुओं और नशीली दवाओं की अवैध आवाजाही को रोकने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर राज्य के बॉर्डरों पर 105 चेक पोस्ट बनाए जाएंगे।

चेक पोस्ट पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। जिसे आने-जाने वाले वाहनों पर लगातार निगरानी रखी जाएगी। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बॉर्डरों पर पुलिस के लिए 23 चेक पोस्ट, एक्साइज डिपार्टमेंट 31, ट्रांसपोर्ट 16, फारेस्ट 35 चेक पोस्ट लगाए जाएंगे। यह जानकारी प्रदेश में चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने पहुंचे भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने प्रेस से चर्चा करते हुए दी।

मतदाता सूची में अब 11 सितंबर तक जुडे़ंगे नाम

राजीव कुमार ने बताया कि राजनीतिक दलों से उन्हें सुझाव मिले हैं। मतदाता पुनरीक्षण की तारीख 31 अगस्त से बढ़ाकर 11 सितंबर कर दी गई है। अब 11 सितंबर तक नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन की प्रक्रिया चलेगी। उन्होंने बताया कि राजनीतिक दलों से सुझाव मिले है, कि चुनाव प्रचार सामग्री वाहनों की संख्या बढ़ाई जाए। चुनाव में प्लास्टिक का उपयोग कम किया जाए। बता दें कि मतदाता सूची में संशोधन की तारीख 10 दिन तक बढ़ाई गई है, 11 सितंबर तक अब फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे।