spot_img

इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश, राजधानी का कैसा रहेगा मौसम

HomeNATIONALइन राज्यों में आज होगी भारी बारिश, राजधानी का कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले चार दिनों के दौरान उत्तराखंड और 13-14 अगस्त के दौरान हिमाचल प्रदेश, बिहार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है। सोमवार और मंगलवार को उत्तराखंड में भारी वर्षा होगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन-चार दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद सक्रिय मानसून की स्थिति फिर से बहाल होने की संभावना है।

दिल्ली का कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे। वहीं, 14 और 15 अगस्त को हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य है।

हिमाचल प्रदेश का कैसा रहेगा मौसम

IMD के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में अगले 24 घंटे भारी हैं। मौसम विभाग ने रविवार को चंबा, लाहुल स्पीति, कुल्लू व किन्नौर को छोड़ आठ जिलों में आरेंज अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार रात से जारी भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं, लोक निर्माण विभाग की ओर से कई स्थानों पर ऐसे बोर्ड लगाए गए हैं कि आगे सड़क खराब है, वाहन धीरे चलाएं।

उत्तराखंड का मौसम अपडेट

मौसम विभाग के मुताबिक, उतराखंड के छह जिलों में आज भी भारी बारिश होने की संभावना है। इसे देखते हुए यहां रेड अलर्ट जारी किया गया है। हरिद्वार में ऑरेंज अलर्ट तो बाकी क्षेत्रों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।