spot_img

Video : केदार कश्यप बोले, नेताम का इस्तीफा कांग्रेस के आदिवासी विरोधी होने का प्रमाण

HomeCHHATTISGARHVideo : केदार कश्यप बोले, नेताम का इस्तीफा कांग्रेस के आदिवासी विरोधी...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने कहा है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरविंद नेताम का कांग्रेस से इस्तीफा कांग्रेस के लगातार आदिवासी विरोधी होने का एक और ठोस प्रमाण है।

भैयाजी ये भी देखे : किसानों को नहीं दे रहे थे बिल, बैगर दस्तावेज़ कीटनाशकों का…

साय व कश्यप ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों के साथ हर स्तर पर छल-कपट किया है, उन्हें उपेक्षित और प्रताड़ित कर सतत् यह षड़यंत्र किया है कि आदिवासी न तो आर्थिक रूप से, न शैक्षणिक रूप से, न सामाजिक तौर पर और न ही राजनीतिक तौर पर आगे आएँ और विकास की मुख्यधारा से जुड़ें।

भाजपा प्रदेश महामंत्री कश्यप ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री नेताम ने जिस पीड़ा और वेदना के साथ कांग्रेस छोड़ने की बात कही है, उससे कांग्रेस की कथनी और करनी का अंतर आईने की तरह साफ हो गया है। कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आईना भेजकर अपने राजनीतिक ओछेपन का प्रदर्शन कर चुके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपनी सरकार और कांग्रेस की बदरंग होती शक्ल अब अपने ही नेताओं द्वारा दिखाए जा रहे आईने में देख लेनी चाहिए।

आदिवासी दिवस पर किया इस्तीफे का ऐलान

कश्यप ने कहा कि एक ओर जहाँ विश्व आदिवासी दिवस के नाम पर मुख्यमंत्री सियासी ड्रामेबाजी कर रहे थे, ठीक उसी दिन कांग्रेस का आदिवासी विरोधी चरित्र बेनकाब करते हुए कांग्रेस से इस्तीफे का ऐलान करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री नेताम के क्षोभ से उपजे आदिवासियों के आक्रोश की बड़ी राजनीतिक कीमत चुकाने के लिए अब कांग्रेस को तैयार हो जाना चाहिए। कश्यप ने कहा कि सब्जबाग दिखाकर, झूठ बोलकर कांग्रेस ने प्रदेश में सरकार तो बना ली, लेकिन जमीनी सच यही है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार आदिवासियों का विश्वास अब तक नहीं जीत पाई है।