spot_img

छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिन भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में अगले पांच दिन भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून पूरी (RAIPUR NEWS) तरह सक्रिय है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में अगले 5 दिन भरी बारिश की संभावना जताई है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा,साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में भारी से अति भारी वर्षा होगी। मौसम विभाग ने मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भैयाजी यह भी देखे: तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों का ट्रांसफर, देखिए लिस्ट…

प्रदेश में मानसूनी तंत्र अब और मजबूत हो गया है और अच्छी बारिश के आसार है। एक जून से लेकर 29 जुलाई तक प्रदेश में 487 मिमी वर्षा हुई है,जो सामान्य से 11 फीसद कम है। रायपुर जिले में 634.7 मिमी वर्षा हुई है,जो सामान्य से 29 फीसद ज्यादा है। प्रदेश में अब वर्षा की स्थिति सुधरेगी।

सरगुजा संभाग में अब तक कम बारिश की वजह से (RAIPUR NEWS)  सूखे जैसी स्थिति बनी हुई थी लेकिन मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश होने के संकेत दिए हैं इधर बीते दिनों रायपुर में हुई बारिश से होने वाली दिक्कते दूसरे दिन भी जारी रही। जलभराव की वजह से राजधानी के सेजबहार और दतरेंगा इलाके के ग्रामीणों के लिए राहत और बचाव का काम शनिवार को भी जारी रहा जबकि नगर निगम की टीम भी निचले इलाकों से पानी बाहर निकालने की कोशिश में लगी रही।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा (RAIPUR NEWS)  ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर ओडिसा और उससे लगे तटीय पश्चिम बंगाल के उपर स्थित है। इसके साथ ही ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण 5.8 किमी ऊंचाई तक विस्तारित है। इसके प्रभाव से रविवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी।