spot_img

प्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट, 25 जुलाई से फिर शुरू होगा बारिश का दौर

HomeCHHATTISGARHप्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट, 25 जुलाई से फिर शुरू होगा...

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में एक बार फिर से लगातार बारिश (MAUSAM) शुरू होने वाली है। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम बन रहा है और इसके प्रभाव से 25 जुलाई से प्रदेश में लगातार वर्षा शुरू होगी।रविवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी और कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के आसार है।

आज हल्की से मध्यम वर्षा और कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश के आसार

शनिवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में आंशिक रूप (MAUSAM)  से बादल छाए रहे और कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा भी हुई। बारिश न होने से उमस में बढ़ोतरी रही,रायपुर का अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। इसी प्रकार न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया,जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा।

भैयाजी यह भी देखे: नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या

रात में बदला मौसम का मिजाज

दिनभर की उमस के बाद रात में रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम का मिजाज बदल गया और तेज बारिश भी हुई। बारिश के चलते मौसम भी खुशनुमा हुआ और उमस से राहत मिली। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि प्रदेश में अभी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा और हल्की से मध्यम वर्षा होगी।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया (MAUSAM)  कि मानसून द्रोणिका जैसलमेर, रतलाम, बेतूल, कोंडागांव, गोपालपुर और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर उत्तर अंडमान सागर तक 2.1 किमी ऊंचाई तक विस्तारित है। इसके प्रभाव से प्रदेश में रविवार को बहुतसे क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। साथ कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के भी आसार है,भारी वर्षा मुख्य रूप से दक्षिण छत्तीसगढ़ में ही होगा।