spot_img

मानसून सत्र में सवालों की बौछार, शराब, संविदाकर्मी और सड़क पर होगा हंगामा…अविश्वास प्रस्ताव भी…

HomeCHHATTISGARHमानसून सत्र में सवालों की बौछार, शराब, संविदाकर्मी और सड़क पर होगा...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र में आज जमकर हंगामा होने के आसार हैं। प्रश्नकाल में जहां सूबे के आबकारी मंत्री, उच्च शिक्षा मंत्री और उप मुख्यमंत्री सवालों के जवाब देंगे। वहीं विपक्ष आज 109 बिंदुओं का आरोप पत्र विधानसभा में पेश करेगा। विपक्ष सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी लेकर आएगा।

सरकार के खिलाफ आरोप पत्र को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि “छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर जबरदस्त तरीके से चर्चा की जाएगी। पिछली 30 तारीख को हमने अविश्वास प्रस्ताव की सूचना दी है। करीब 109 बिंदुओं का आरोप पत्र छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ तैयार है।”

गौरतलब है कि आज विधानसभा में शराब घोटाले, आयुष्मान कार्ड, संविदा कर्मचारी के मुद्दे पर सवाल जवाब होंगे। इसके अलावा प्रदेश की खस्ताहाल सड़कों और लघु वनोपज समितियों में हो रही गड़बड़ी के मामलें में भी सरकार का ध्यानाकर्षण किया जाएगा। इसके साथ ही कल हुए नग्न प्रदर्शन पर भी विपक्ष सरकार को घेरने का काम करेगी। इस हंगामे के बीच ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पंचम विधानसभा के इस मानसून सत्र में अपनी सरकार का अंतिम अनुपूरक बजट भी पेश करेंगे।