spot_img

चंदेल बोले, विधानसभा में पेश करेंगे कमीशन की सरकार के खिलाफ 109 आरोप

HomeCHHATTISGARHचंदेल बोले, विधानसभा में पेश करेंगे कमीशन की सरकार के खिलाफ 109...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमारी पार्टी विधायक दल की बैठक भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में संपन्न हुई।

भैयाजी ये भी देखें : धान खरीदी : प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी, 125…

हमारे सभी विधायक उपस्थित थे और यह तय किया है कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर जबरदस्त तरीके से चर्चा की जाएगी। पिछली 30 तारीख को हमने अविश्वास प्रस्ताव की सूचना दी है। करीब 109 बिंदुओं का आरोप पत्र छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ तैयार है।

आरोपपत्र के बिंदुओं पर आज विधायक दल की बैठक में विस्तार से चर्चा हुई। सभी से विचार विमर्श के उपरांत 109 बिंदुओं का आरोप पत्र तैयार किया है। हम कल विधानसभा अध्यक्ष से आग्रह करेंगे कि हमारे अविश्वास प्रस्ताव पर शीघ्र चर्चा कराएं।

पूरा समय देकर चर्चा कराएं और सभी तथ्यों के साथ, तर्कों के साथ पूरा भाजपा विधायक दल और विपक्ष सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से घेरने का प्रयास करेंगे। भूपेश सरकार के असली चेहरे को इस प्रदेश की जनता के सामने उजागर करेंगे।

जब से सरकार बनी नए नए घोटाले

नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने कहा कि जब से छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार बनी है, इस सरकार में तेजी के साथ भ्रष्टाचार बढ़ते गये। नए- नए घोटाले हुए हैं। 4 हजार करोड़ से ज्यादा का कोयला घोटाला, 2 हजार करोड़ रुपये का शराब घोटाला, रेत घोटाला,भर्ती घोटाला, व्यापम घोटाला, जितनी भर्तियां हो रही है उसमें दुकान खोली। पीएससी में 1 लाख से अधिक युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया। डीएमएफ में घोटाला चल रहा है।

अधिकारियों की पदस्थापना में बोली लग रही है। 5000 करोड़ से ज्यादा का राशन घोटाला हो गया। गरीबों का राशन भी यह सरकार खा गई। कैंपा मद में भी बंदरबांट हुई है। वन विभाग में घोटाला हुआ। बारदाना घोटाला हुआ। आबकारी विभाग में घोटाले चल रहे हैं। कुल 109 बिंदु हैं। इस आरोप पत्र को विधानसभा में प्रस्तुत करने वाले हैं।

कोई तबका इस भूपेश सरकार से संतुष्ट नहीं

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि मनरेगा घोटाला, सीमेंट घोटाला, आत्मानंद स्कूल में भी घोटाला। जिसका ढिंढोरा भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ के गांव-गांव में पीटती है। डीएमएफ के पैसे से आत्मानंद स्कूल चल रहा है। जितनी फर्नीचर सप्लाई है, उसमें भी घोटाला हुआ।

भैयाजी ये भी देखें : छत्तीसगढ़ के सोने एवं हीरे के खनिज ब्लाकों के आबंटन के…

जितनी सामग्री खरीदी, उसमें घोटाला हुआ। इस विषय को लेकर हम सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए हैं। समाज का कोई वर्ग, कोई तबका इस भूपेश सरकार से संतुष्ट नहीं है। जिस तेजी के साथ भ्रष्टाचार बढ़ा है, करप्शन बढ़ा है, यह सरकार कमीशन और करप्शन की सरकार है।