spot_img

Car market : अक्टूबर महीने में कार बाज़ार गुलज़ार, दीपावली में मचेगी धूम

HomeINTERNATIONALBUSINESSCar market : अक्टूबर महीने में कार बाज़ार गुलज़ार, दीपावली में मचेगी...

मुंबई। पिछले साल की अपेक्षा इस साल के अक्टूबर महीने में कार बाज़ार (Car market) गुलज़ार रहा है। बाजार पर लगे कोरोना ग्रहण के बावजूद भी अक्टूबर महीने में कार बाज़ार (Car market) ने अच्छा क़ारोबार किया है।

कार बाज़ार के लिए सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (SIAM) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार भी अक्टूबर के दौरान बिक्री में बढ़त देखी गई है। हालाँकि इस बढ़ते की शुरुवात सितंबर महीने से हुई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Gold Price : धनतेरस से पहले सोने-चांदी की कीमतों में इज़ाफ़ा

SIAM द्वारा ज़ारी आंकड़ों के मुताबिक सिंतबर महीने में कुल 2,72,027 यात्री वाहन घरेलू कार बाजार (Car market) में बेचे गए थे। विभिन्न कंपनियों द्वारा अपने सेल्स के जारी हुए आंकड़ों के अनुसार अक्टूबर में यात्री वाहनों की बिक्री 14.19 प्रतिशत तक बढ़ी है।

इस श्रेणी में कारें, यूटिलिटी व्हीकल्स और वैन की जमकर बिक्री हुई है। सबसे हैरान करने करने वाली बात ये है कि अक्टूबर महीने में ही साल 2019 में भारतीय बाजार में 2,71,737 यूनिट बेचीं गईं थीं, जबकि इस साल अक्टूबर महीने में ही कोरोना संक्रमण के प्रकोप के बावजूद 3,10,294 यात्री वाहन बेचे गए।

कार बाज़ार (Car market) में दीपावली की धूम

इधर नवंबर महीने में दीपावली की धूम देखने को मिलेगी। दो दिनों बाद यानी 13 नवंबर को धनतेरस है। इस दिन भी कार बाजार  को बड़ा कारोबार करने की उम्मीद है। लिहाज़ा देश भर के हर शो रुम में इसकी तैयारियां ज़ोरो पर है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Hyundai New i20 : कम कीमत पर खरीदने का मौका, ये है नए फीचर

अपने कस्टमर्स को आकर्षक फाइनेंस स्किम, लोवेस्ट डाउनपेमेंट, फ्री इंस्युरेंश जैसे कई किफायती स्किम भी कंपनियां चला रही है। इस धनतेरस को मिला कर नवंबर महीने में तकरीबन 5 लाख यूनिट बिकने की उम्मीद की जा रही हैं।

भैया जी ये भी देखे – रायपुर के सिनेमाहाल में इनके प्रवेश की मनाही, स्टॉफ के लिए…