spot_img

चंदेल का सवाल, मोदी जी ने छत्तीसगढ़ को जो दिया, वह जनता को क्यों नहीं मिला ?

HomeCHHATTISGARHचंदेल का सवाल, मोदी जी ने छत्तीसगढ़ को जो दिया, वह जनता...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रायपुर प्रवास पर कांग्रेस की बयानबाजी पर पलटवार करते हुए कहा है कि “कांग्रेस नेताओं के बौखलाहट भरे बयान बता रहे हैं कि वे बहुत परेशान हैं।”

भैयाजी ये भी देखें : शेयर बाजार में आज सब “मंगल” : रिकार्ड ऊंचाई पर खुला…

उन्होंने कहा कि “छत्तीसगढ़ की जनता जानती है कि छत्तीसगढ़ का निर्माण भारतीय जनता पार्टी ने किया इसके लिए छत्तीसगढ़ वासी माननीय अटल बिहारी वाजपेई जी के आभारी हैं। लेकिन लगता है कि छत्तीसगढ़ का विरोध करने वाले कांग्रेसी यह बात भूल गए हैं।”

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि “मोदी जी छत्तीसगढ़ की जनता के लिए मोदी जी जो धन भेजते हैं, उसमें धांधली करते हुए प्रदेश की जनता तक उसका लाभ नहीं पहुंचने देने वालों को भय सता रहा है कि मोदी जी यहां आकर सारा हिसाब पूछ लेंगे वे तो क्या करेंगे। कोई जवाब इनके पास नहीं है।”

चंदेल ने कहा कि बीते साढ़े चार साल में मोदी जी ने प्रदेश की जनता के लिए लगातार उतना पैसा भेजा, जितना कांग्रेस नीत मनमोहन सरकार ने दस साल में नहीं भेजा था। मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता की बेहतरी और राज्य के विकास के लिए उदारता के साथ राशि भेजी।

उन्हें छत्तीसगढ़ के विकास की चिंता है। छत्तीसगढ़ के गांव, गरीब, किसान, मजदूर, महिलाओं, युवाओं, बेटियों, आदिवासियों, पिछड़ों, शोषितों, वंचितों की चिंता है। वे छत्तीसगढ़ के विकास तथा छत्तीसगढ़ियों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं।

केंद्र के पैसे का किया दुरुपयोग

नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने कहा कि मोदी जी ने छत्तीसगढ़ के गरीबों को प्रधानमंत्री आवास दिए। हमारी मां, बहिन, बेटियों को सम्मान देने घरों में शौचालय बनवाये। अब किसी को नित्य कर्म के लिए दिन ढलने का इंतजार नहीं करना पड़ता और न ही सूरज ऊगने के पहले उठना पड़ता है। मोदी जी ने गरीब कल्याण अन्न योजना प्रारंभ की।

जल जीवन मिशन के पैसे देकर हर घर तक नल का स्वच्छ जल भेजने का बीड़ा उठाया। छत्तीसगढ़ में उच्च शैक्षणिक संस्थान दिए। चिकित्सा शिक्षा के लिए मेडिकल कॉलेज दिए। जनता के लिए उन्होंने जो पैसे भेजे उनका लाभ जनता तक नहीं पहुंचा। केंद्र के पैसे का दुरुपयोग किया गया और तो और जनता का अनाज तक भ्रष्ट कांग्रेसी खा गए।

सांसत में कांग्रेसियों की जान

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि अब मोदी जी आ रहे हैं तो कांग्रेसियों की जान सांसत में है। उन्हें लगता है कि मोदी जी जनता की तरफ से हिसाब मांगेंगे कि गरीबों के पक्के मकान के लिए हमने दस हजार करोड़ रुपये भेजा था, फिर भी मकान क्यों नहीं बने? गरीबों के पक्के मकान क्यों नहीं बनवाये? जल जीवन मिशन का पैसा भेजा तो हर घर तक नल का पानी क्यों नहीं पहुंचा ? गरीबों के लिए अतिरिक्त अनाज भेजा था, वह गरीब को नहीं मिला, किसको खिला दिया ?

उन्होंने कहा कि कांग्रेस डर गई है कि उसकी करनी अब उजागर होगी। इससे परेशान होकर बौखलाहट में सारे बदहवास कांग्रेसी कुछ भी बयान दे रहे हैं। हद तो यह है कि गरीब के लिए प्रधानमंत्री आवास न बनाने वाले मुख्यमंत्री के खिलाफ पंचायत मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले भी गुड़ की जलेबी मिल जाने पर गरीबों का दर्द भूलकर सवाल कर रहे हैं कि मोदी जी ने दिया क्या है। जबकि उन्हें अपने बॉस से पूछना चाहिए कि मोदी जी ने छत्तीसगढ़ को जो दिया, वह जनता को क्यों नहीं मिला।