spot_img

गृह मंत्री की अपील पर मणिपुर में दो महीने बाद खुला हाईवे, गोलीबारी में तीन की मौत

HomeNATIONALगृह मंत्री की अपील पर मणिपुर में दो महीने बाद खुला हाईवे,...

इंफाल। मणिपुर में हिंसा (MANIPUR HINSA) का दौर जारी है, लेकिन इस बीच एक अच्छी खबर सामने आई है। मणिपुर में अशांति के बीच नेशनल हाईवे- 2 को खोल दिया गया है। इधर, ताजा हिंसा में बिष्णुपुर जिले में तीन लोगों की मौत हुई है।

भैयाजी यह भी देखे: WhatsApp ने भारत में 65 लाख अकाउंट पर लगाया प्रतिबंध, शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

बिष्णुपुर में गोलीबारी में तीन की मौत

मणिपुर (MANIPUR HINSA) के बिष्णुपुर जिले के खोइजुमंतबी गांव में ताजा हिंसा में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। ये तीनों ‘ग्राम स्वयंसेवक’ थे और एक अस्थायी बंकर में इलाके की निगरानी कर रहे थे। इसी बीच, कुछ अज्ञात बंदूकधारियों के साथ गोलीबारी में उनकी मौत हो गई।

Manipur Violence: गृह मंत्री शाह की अपील पर मणिपुर में दो महीने बाद खुला नेशनल हाईवे, गोलीबारी में तीन की मौत

पुलिस ने बताया कि शनिवार को हुई गोलीबारी में पांच अन्य लोग घायल हो गए, जिन्हें इंफाल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मणिपुर से रुक-रुक कर लगातार हिंसा की खबर सामने आ रही है।

दो महीने बाद खुला नेशनल हाईवे

इसी बीच, यूनाइटेड पीपुल्स फ्रंट (MANIPUR HINSA) और कुकी नेशनल ऑर्गनाइजेशन (केएनओ) ने कांगपोकपी जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग- 2 को खोल दिया है। ये दोनों संगठन कुकी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, जिन्होंने इस हाईवे को बंद कर रखा था, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अपील के बाद हाईवे को खोल दिया गया।
मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच लगभग दो महीने से हिंसा भड़की हुई है। जिसकी वजह से 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।