spot_img

मरवाही उपचुनाव: मतगणना के 7वे चक्र में भी कांग्रेस आगे, BJP दूसरे नंबर पर

HomeCHHATTISGARHमरवाही उपचुनाव: मतगणना के 7वे चक्र में भी कांग्रेस आगे, BJP दूसरे...

मरवाही। मरवाही (marwahi) उप चुनाव में कांग्रेस लगातार जीत की ओर हैं, सातवें राउंड में कांग्रेस बड़े मतों के साथ आगे चल रही है। कांग्रेस प्रत्याशी के.के ध्रुव 17390 मतों से भाजपा के गंभीर सिंह से आगे चल रहे हैं, डॉ. के के ध्रुव को सातवें राउंड में 30064 वोट मिले हैं। वहीं बीजेपी के डॉ. गंभीर सिंह 12674 वोटों के साथ पीछे चल रहे हैं। अब आठवें राउंड की गिनती शुरू हो गई है।

भैयाजी ये भी पढ़ें –मुख्यमंत्री का दीया बनाते वीडियो वायरल, चुनाव में धीरे धीरे बढ़त…

ज्ञात हो कि मोहन मरकाम मंगलवार सुबह नर्मदा में स्नान के बाद मंदिर में पूजा-अर्चना कर मां नर्मदा से मरवाही (marwahi) में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत का आशीर्वाद मांगे हैं । अमरकंटक में दर्शन और पूजा के बाद वे सुबह पेण्ड्रा पहुंच चुके हैं । कांग्रेस की ओर से तय कार्यक्रम के मुताबिक, मतगणना पूरी होने तक मरकाम पेण्ड्रा में ही मौजूद रहेंगे। परिणामों की घोषणा के बाद दोपहर बाद मरकाम रायपुर लौटेंगे।

भैयाजी ये भी पढ़ें –नम आंखो से दी छत्तीसगढ़ के लाल को अंतिम विदाई,कश्मीर मे…

जोगी के निधन के बाद खली है सीट

भैयाजी ये भी पढ़ें –‘लव चकल्लस’ छत्तीसगढ़ी वेब सीरीज़ में नजर आएँगे राजस्थानी स्टार

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की मरवाही (marwahi) सीट पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद खाली हो गई थी जिसके बाद उपचुनाव कराया गया था। जिसमें कांग्रेस से डा.केके ध्रुव प्रत्याशी थे वहीं भाजपा से डा गंभीर सिंह प्रत्याशी घोषित हुए थे। जबकि जनता कांग्रेस जोगी छत्तीसगढ़ ने अपना पूरा समर्थन भाजपा को दिया था।