spot_img

शराब घोटाले में 4 जुलाई से पहले 2000 पन्नों की चार्जशीट ED कोर्ट में करेगी पेश

HomeCHHATTISGARHशराब घोटाले में 4 जुलाई से पहले 2000 पन्नों की चार्जशीट ED...

रायपुर। प्रर्वतन निदेशालय (ED) 2000 करोड़ रुपए के शराब घोटाले में करीब 2000 पन्नों की चार्जशीट पेश करने की तैयारी में जुटी हुई है। इसे अंतिम रूप देने के बाद 4 जुलाई को विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया जाएगा।

भैयाजी यह भी देखे: पीएम मोदी की रायपुर में आम सभा 7 जुलाई काे

शराब घोटाले में महापौर के भाई अनवर ढेबर, नितेश पुरोहित,शराब कारोबारी त्रिलोक ढिल्लन और आबकारी विभाग के विशेष सचिव एपी त्रिपाठी को न्ययिक रिमांड पर जेल भेजा गया है। इन सभी की न्यायिक रिमांड (ED)  की अवधि पूरी होने पर कोर्ट में सुनवाई होगी। वहीं मुंबई से गिरफ्तार करने के बाद नितेश पुरोहित से इस समय पूछताछ चल रही है। उसे 30 जून को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि शराब घोटाले में महापौर के भाई अनवर ढेबर के खिलाफ 6 मई को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। नियमानुसार प्रकरण की जांच करने के बाद 60 दिन में चालान कोर्ट में पेश करना पड़ेगा। 5 जुलाई तक इसे पेश नहीं करने पर जेल भेजे गए आरोपी जमानत आवेदन प्रस्तुत करने के पात्र हो जाएंगे।

मनीलॉन्ड्रिंग मामले में जमानत पर सुनवाई आज

मनीलॉन्ड्रिंग मामले में जेल भेजे गए सूर्यकांत तिवारी, खनिज विभाग के डिप्टी डायरेक्टर (ED) एसएस नाग खनिज अधिकारी संदीप नायक के जमानत आवेदन पर 30 जून को सुनवाई होगी। बचाव पक्ष द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों और तर्क का ईडी के अधिवक्ता अपना जवाब प्रस्तुत करेंगे। इसके आधार पर कोर्ट अपना कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी।