spot_img

ED अफसर बनकर व्यापारी से 2 करोड़ रुपए की ठगी

HomeCHHATTISGARHED अफसर बनकर व्यापारी से 2 करोड़ रुपए की ठगी

भिलाई। ईडी (ED) का बड़ा अधिकारी बताकर चावल व्यापारी से 2 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। जब तक पुलिस एक्टिव हुई आरोपी महाराष्ट्र की तरफ निकल गए। आरोपियों को पकड़ने के लिए दुर्ग की क्राइम टीम रवाना हुई है। लेकिन मुख्य आरोपी अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं।

भैयाजी यह भी देखे: लॉकडाउन ने हिमालय की 27 मीट्रिक टन बर्फ को पिघलने से रोका, अमेरिकी साइंस जर्नल में प्रकाशित हुआ शोध

मोहननगर पुलिस ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे पारख कॉम्प्लेक्स में चावल व्यापारी अखिलेश गुप्ता के दफ्तर में कार सवार पांच युवक पहुंचे। सीधे ऑफिस में घुस गए। अपना परिचय ईडी अधिकारी बताते हुए गुप्ता से कहा कि तुम्हारे पास नंबर दो की रकम बहुत है। ऑफिस की तलाशी लेंगे। उसी समय ठगों की नजर ऑफिस में रखे बैग पर पड़ी। बैग में 2 करोड़ रुपए किसी को देने के लिए रखे थे।

ठग उस बैग को उठा लिए। गुप्ता को अपनी गाड़ी में बैठाकर राजनांदगांव की ओर ले गए। सोमनी के पास उन्हें गाड़ी से उतारा और महाराष्ट्र की ओर भाग गए। दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा ने बताया, कि अज्ञात आरोपियों ने ईडी (ED) अधिकारी बनकर 2 करोड़ की ठगी किया है। आरोपी महाराष्ट्र की तरफ गए हैं। टीम उनके पीछे लगाई गई है। इधर तीन संदेहियों को उठाकर 24 घंटे तक पूछताछ की। स्थानीय संदेहियों को छोड़ दिया गया। एक संदेही से पूछताछ की जा रही है।