spot_img

राहुल गांधी मणिपुर के दौरे के लिए हुए रवाना, लोगों से करेंगे मुलाकात

HomeNATIONALराहुल गांधी मणिपुर के दौरे के लिए हुए रवाना, लोगों से करेंगे...

दिल्ली। AICC महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) 29 और 30 जून को हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा करने के लिए रवाना हो चुके हैं।

वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी राहत शिविरों का दौरा करेंगे और जातीय संघर्ष से विस्थापित लोगों से मिलेंगे और यात्रा के दौरान इंफाल और चुराचांदपुर में नागरिक समाज के प्रतिनिधियों से भी बातचीत करेंगे। मेइती को अनुसूचित जनजाति (एसटी) की सूची में शामिल करने की मांग के विरोध में ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन (एटीएसयू) द्वारा आयोजित एक रैली के दौरान झड़प के बाद 3 मई को मणिपुर में हिंसा भड़क उठी।

भैयाजी यह भी देखे: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, यूपी और बिहार समेत कई राज्यों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

शिविरों में लोगों से करेंगे मुलाकात

केसी वेणुगोपाल ने एक ट्वीट में कहा कि राहुल गांधी (RAHUL GANDHI)  जी 29-30 जून को मणिपुर का दौरा करेंगे। वह अपनी यात्रा के दौरान राहत शिविरों का दौरा करेंगे और इंफाल और चुराचांदपुर में नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे। मणिपुर लगभग दो महीने से जल रहा है और उसे एक उपचारात्मक स्पर्श की सख्त जरूरत है ताकि समाज संघर्ष से शांति की ओर बढ़ सके। यह एक मानवीय त्रासदी है और यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम नफरत की नहीं बल्कि प्यार की ताकत बनें।

इस बीच, मणिपुर के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता ओकराम इबोबी सिंह ने राहुल गांधी की दो दिवसीय मणिपुर यात्रा के दौरान मणिपुर के लोगों से शांति बनाए रखने और सहयोग देने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम मणिपुर के लोगों से अपील करते हैं कि कृपया राहुल गांधी की दो दिवसीय यात्रा के दौरान शांति बनाए रखें और सहयोग दें।

मुख्यमंत्री को हटाने की हो रही मांग

कांग्रेस हिंसा (RAHUL GANDHI)  से निपटने के तरीकों को लेकर केंद्र और मणिपुर राज्य दोनों में भाजपा सरकारों पर तीखे हमले कर रही है। पार्टी पहले ही मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को हटाने की मांग कर चुकी है। विशेष रूप से, असम राइफल्स ने अब तक हिंसा प्रभावित मणिपुर में सभी समुदायों के 50,000 से अधिक विस्थापित लोगों को निकाला है और उन्हें सुरक्षित मार्ग, आश्रय, भोजन और दवाएं प्रदान की हैं।